script

फरार चल रहे शातिरों ने क्यों अपने ही साथी को उतार दिया मौत के घाट…जानने के लिए पढिय़े पूरी खबर

locationनागौरPublished: Dec 15, 2018 12:01:18 am

Submitted by:

Rudresh Sharma

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Crime

murder in nagaur

रियांबड़ी. मेड़ता उपखण्ड क्षेत्र के बड़ायली ग्राम में गत सप्ताह हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा दो आरोपियों से की गई पूछताछ में नया मोड़ आया है। पादू कलां थानाधिकारी जितेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि बोलेरो में सवार पांचों आरोपी युवक मेड़ता शहर में एक बड़ी लूट के इरादे से इलाके में आए थे। पूर्व में गिरफ्तार दो आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में इसका खुलासा किया है। इधर, इस मामले में पुलिस ने बुधवार को एक और आरोपी लीलियां निवासी रवि पुत्र रामचंद्र को गिरफ्तार किया है। इसी के कहने पर तीन दिन तक सभी आरोपी यहां रुके थे। आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने उन्हें तीसरी बार पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

ये हैं आरोपी
लूट की वारदात को अंजाम देने जाते समय युवक सुलेमान गौरी पुत्र इलियास गौरी निवासी मच्छियों का चौक नागौर नशे में धुत्त था। उसके द्वारा डोडियाना ग्राम में चलती बोलेरो से हाथ बाहर निकाल हवाई फायर करने से आरोपी घबरा गए और अन्य 4 आरोपियों धर्मेंद्र राठौड़ निवासी जेसलाना जसवंतगढ, ताराचंद पुत्र रामकिशोर जाट निवासी सोनेली, असलम निवासी लाडनंू व मूलचंद निवासी सुजानगढ़ ने एक राय होकर लूट की योजना विफल होने के भय से सुलेमान को देशी कट्टे से गोली मार दी।
ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस द्वारा नाकेबंदी कराने पर आरोपी बोलेरो को कच्चे रास्तों पर इधर-उधर दौड़ाते रहे। बाद में बडायली ग्राम के एक मोहल्ले में मार्ग अवरूद्ध होने पर सुलेमान को घायल हालत में छोडक़र अलग-अलग रास्तों से भाग गए। पादू कलां पुलिस ने इनका पीछा कर युवक आरोपी धर्मेद्र राठौड व ताराचंदे को भंवाल ग्राम से पकड़ लिया। पकड़े गए दोनों युवकों के पास से दो देशी कट्टे बरामद किए।

पांचों आरोपी, अलग-अलग मामलों में चल रहे थे फरार
पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि मृतक सुलेमान गौरी, धर्मेंद्र राठौड , ताराचंद, असलम व मूलचंद पांचों ही शातिर अपराधी है। ये सभी अलग-अलग थानों में दर्ज कई प्रकरणों में फरार चल रहे हैं। मृतक सुलेमान गौरी, धर्मेंद्र राठौड व असलम घटना से पहले दिल्ली में एक साथ फरारी काट रहे थे। घटना से 9 दिन पूर्व युवक 27 नवम्बर को मृतक गौरी सहित दोनों आरोपी धर्मेंद्र व असलम दिल्ली से सराय रोहिल्ला ट्रेन से अजमेर पहुंचे और अगले दो दिन यहीं दयानंद कॉलोनी स्थित एक घर में ठहरे, इसी घर में उन्हें एक देशी कट्टा व चार कारतूस मिले। यहीं पर मृतक गौरी ने ताराचंद जाट से नागौर में रहने वाली उसकी प्रेमिका के घर से एक अन्य देशी कट्टा मंगवाया। इसके बाद चारों आरोपी 30 नवम्बर को बस से मेड़ता पहुंचे। यहां मृतक गौरी ने अन्य आरोपियों को मेडता स्थित नागौर चौकी क्षेत्र में बीओबी बैंक के पास ब्याज का धंधा करने वाले किसी सेवानिवृत्त अध्यापक का घर दिखाया और नागौर चौकी पर एक चाय की होटल पर बैठे उसी सेवानिवृत्त अध्यापक की पहचान भी कराई।

ट्रेंडिंग वीडियो