scriptनागौर जिले के कुचेरा में लगेंगे वायरलैस सीसीटीवी कैमरे | Wireless CCTV cameras will be installed at Kuchera in Nagaur district | Patrika News

नागौर जिले के कुचेरा में लगेंगे वायरलैस सीसीटीवी कैमरे

locationनागौरPublished: Apr 19, 2024 04:52:33 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

– खजवाना चौराहे से होगी प्रायोगिक शुरूआत-नो एण्ट्री जोन में भारी वाहन घुसने पर होगी कार्रवाई

cctv camera in beawar

cctv

कुचेरा. कस्बे में बढ़ती चोरियों व अन्य आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए नगरपालिका द्वारा शहर में वायरलैस सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। नगरपालिका में पालिकाध्यक्ष तेजपाल मिर्धा की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में उपाध्यक्ष हाकम अली खान, थानाधिकारी महावीर मीणा सहित कई गणमान्य लोग व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में कस्बे में पूर्व निर्धारित नो एण्ट्री जोन में अब भारी वाहनों का प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। प्रवेश करने पर कार्रवाई की जाएगी। कस्बे में दिनोंदिन बिगड़ रही यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए पार्किंग व्यवस्था लागू करने पर भी चर्चा की गई। कस्बे में कानून व्यवस्था बनाए रखने, यातायात व्यवस्था सुचारू रखने व अपराधों पर अंकुश के लिए बैठक में चर्चा की गई।

00कैमरों की प्रायोगिक शुरुआत खजवाना चौराहे से
बैठक में कस्बे में चोरी व अन्य अपराधों की रोकथाम के लिए नगरपालिका की ओर से वायरलैस सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया। प्रायोगिकतौर पर कैमरे लगाने की शुरुआत खजवाना तिराहे से करने का निर्णय किया गया। कैमरों के सीसीटीवी फटेज के लिए पुलिस थाना व नगरपालिका में दो नियंत्रण कक्ष स्थापित किए जाएंगे।

इधर, जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख के निर्देश पर पुलिस थाने में सडक़ सुरक्षा व सामाजिक जागरुकता अभियान का सोमवार को आगाज हुआ। अभियान की शुरुआत करते हुए थानाधिकारी महावीर मीणा ने परिवार में बच्चों को अच्छे संस्कार देने, मोबाइल का सदुपयोग करने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रधानमंत्री के कथन को कागरकर बनाने तथा माता पिता व बुजुर्गों की सेवा करने की बात कही। थानाधिकारी ने कहा कि अपराधों की रोकथाम, विकास व स्वच्छ एवं स्वस्थ देश बनाने के लिए बच्चों में संस्कार जरूरी है। दुर्घटनाओं की रोकथाम व सडक़ सुरक्षा पर जोर देते हुए थानाधिकारी ने कहा कि वाहन चलाते समय ध्यान रखें कि आपका कई लोग इंतजार कर रहे हैं। अपने परिवार व रिश्तेदारों के लिए आप महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने चार पहिया व बड़े वाहन चलाते समय सीट बैल्ट लगाने, वाहनों को धीरे व नियंत्रित स्पीड से चलाने, दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने पर जोर दिया। इस मौके पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सडक़ सुरक्षा, स्वच्छ भारत व नशामुक्ति अभियान के पोस्टर बैनर लगाकर जागरुकता रैली निकाली गई।

 

केसी1212बीई: कुचेरा. नगरपालिका में आयोजित बैठक में चर्चा करते पालिकाध्यक्ष, थानाधिकारी व जनप्रतिनिधि ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो