script‘कोरोना के विरुद्ध जंग में फ्रंट लाइन पर लड़ीं महिला शक्तिÓ | 'Women's power fought on front line in battle against Corona' | Patrika News

‘कोरोना के विरुद्ध जंग में फ्रंट लाइन पर लड़ीं महिला शक्तिÓ

locationनागौरPublished: Aug 13, 2020 09:13:19 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

दिव्यांग वॉरियर को प्रशस्ति पत्र देने खुद गए जिला कलक्टर, जिलास्तरीय समारोह में महिला कोरोना वॉरियर्स का सम्मान

'कोरोना के विरुद्ध जंग में फ्रंट लाइन पर लड़ीं महिला शक्तिÓ

नागौर. समारोह में सम्मानित रेंजर व गाइडर ,नागौर. समारोह में सम्मानित रेंजर व गाइडर ,नागौर. समारोह में सम्मानित रेंजर व गाइडर

नागौर. जिला स्तरीय महिला कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह में जिला कलक्टर जितेंद्र सोनी ने कहा कि संक्रमण से बचाने में नारी शक्ति का भी बड़ा योगदान है। घर से लेकर गांव, शहर एवं अस्पताल तक महिलाओं ने कोरोना के विरुद्ध जंग में फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में काम किया है।
उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना पॉजिटिव रेट बहुत कम है, सैम्पलिंग और टेस्टिंग का स्तर भी बहुत सुधरा है। कार्य की सफलता के पीछे धरातलीय स्तर पर काम करने वाले लोगों का योगदान सराहनीय है। सही मायने में उनका सम्मान होना चाहिए। गांवों में लोगों को कोरोना से बचाव व रोकथाम को लेकर और अधिक प्रेरित करने का आह्वान किया। अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मनाए जा रहे अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत महिला कोरोना वॉरियर्स का सम्मान जिला मुख्यालय से उपखण्ड स्तर तक किया जा रहा है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, बीसीएमओ डॉ. महेन्द्रसिंह मीणा ने विचार व्यक्त किए। इस दौरान साठ से अधिक महिला कोरोना वॉरियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान दिव्यांग फार्मासिस्ट मैना कंवर को प्रशस्ति पत्र देने के लिए जिला कलक्टर खुद उनके पास गए और कोरोना काल में दवा वितरण कार्य में उत्कृष्ट सेवाएं देने पर प्रोत्साहित किया। संयोजन राधेश्याम गोदारा ने किया।

समारोह में किया सम्मानित
राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड की ओर से गुरुवार को राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में रेंजर व गाइडर को सम्मानित किया गया।
सीओ गाइड मीनाक्षी भाटी ने बताया कि कोरोना काल में जागरूकता कार्यक्रम के तहत मास्क, भोजन पैकेट, राशन सामग्री वितरण, बंैक में सोशल डिस्टेंसिंग आदि के कार्य गाइडर ने किए। जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में जिला व ब्लॉक स्तर पर 50-50 कोरोना वॅारियर्स को सम्मानित किया गया। उधर, अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत जिला परिषद सभागार में आयोजित कोरोना वॉरियर्स महिला सम्मान समारोह में जिला कलक्टर जितेंद्र सोनी ने संयुक्त सचिव इन्द्रा विश्नोई, रेंजर सरला बेनीवाल, सरिता, गजराज, भावना चौधरी, गुडडी बेनीवाल को सम्मापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो