scriptwork in lieu of seven employees in the council, Kanchan Bhati will inv | परिषद में सात कर्मचारियों के बदले काम, घूस मामले की जांच कंचन भाटी करेंगी | Patrika News

परिषद में सात कर्मचारियों के बदले काम, घूस मामले की जांच कंचन भाटी करेंगी

पट्टा बनाने की एवज में 35 हजार की घूस मामला
अजमेर एसीबी सीआई हैं कंचन भाटी

नहीं मिला नारायण, तलाश जारी

नागौर

Published: June 09, 2022 10:13:44 pm

नागौर. पट्टा बनाने की एवज में 35 हजार की घूस लेते दलाल गुलामुद्दीन को गिरफ्तार हुए नौ दिन बीत गए, लेकिन मुख्य आरोपी हर नारायण गौड़ अभी तक फरार है। हालांकि फरारी के दौरान उसने नगर परिषद को घरेलू कार्य होने की वजह से तीन दिन की सीएल मांग ली थी। उधर, मामले की जांच अब अजमेर एसीबी निरीक्षक कंचन भाटी करेंगी। परिषद ने आमजन के कार्य को सहज-सरल बनाने के लिए सात कर्मचारियों के कार्य में परिवर्तन किया है। गौरतलब है कि यह सवाल उठ ही रहा था कि कर्मचारियों को एक ही काम लम्बे समय से कैसे दिया गया है।
ghoos
मुख्य आरोपी हर नारायण गौड़ अभी तक फरार है
सूत्रों के अनुसार एक जून को गांधी चौक स्थित एक दुकान में 35 हजार की घूस लेते दलाल गुलामुद्दीन तो पकड़ा गया, लेकिन तब से कनिष्ठ सहायक हर नारायण गौड अब तक एसीबी के हत्थे नहीं चढ़ा है। उसकी तलाश में एसीबी ने कई जगह दबिश भी दी। इस बीच उसकी ओर से छुट्टी का आवेदन नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी के पास भी पहुंच गया। जिसमें उसने घर पर अत्यावश्यक कार्य होने के चलते तीन दिन का अवकाश मांगा है। हालांकि फरार आरोपी के घर पर कार्य होने की वजह से अवकाश मांगना भी कम हास्यास्पद नहीं है।
कंचन भाटी करेंगी जांच

सूत्रों के अनुसार एसीबी अजमेर की इंस्पेक्टर कंचन भाटी को अब मामले की जांच सौंपी गई है। ट्रेप की कार्रवाई नागौर एसीबी के इंस्पेक्टर मोहनसिंह ने की थी। बताया जाता है कि अब इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज/रिपोर्ट कंचन भाटी को सौंप दी गई है। गुलामुद्दीन से करीब 14 फाइल/दस्तावेज बरामद हुए थे, जिनमें कुछ पट्टे भी थे। इस मामले में तीन दलाल समेत दो कर्मचारियों को भी एसीबी ने रडार पर रखा है, अब नए आईओ कंचन भाटी को जांच मिलने के बाद संभवतया इनसे पूछताछ होगी।
आखिरकार बदले सात कर्मचारी

सूत्रों से पता चला है कि नगर परिषद ने सात कर्मचारियों के काम में फेरबदल किया है। पत्रिका ने इस घूस मामले पर प्रकाशित खबरों में कर्मचारियों के लम्बे समय से काम करने का मुद्दा उठाया था। इस पर सभापति मीतू बोथरा ने एक्शन लेते हुए सात कर्मचारियों के कामकाज में बदलाव किया है। इसके तहत कार्यालय सहायक अशोक कुमार को यूडी टैक्स, लीज-किराया, आरटीआई, अतिक्रमण, भंवरलाल कड़लवा को भवन निर्माण, गिरधारी विश्नोई को खांचा भमि कब्जा नियमन, मुन्नी को सभापति की निजी सहायक, रामकिशोर को 69 क सहायक, हनुमानराम चौधरी को जन्म मृत्यु विवाह पंजीयन तथा श्रीमती विजय कंवर को कृषि भूमि नियमन शाखा प्रभारी का काम सौंपा है।
इनका कहना

आमजन का काम बेहद सरल और सुगम हो। उनको किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए कुछ बदलाव किए हैं। सात कर्मचारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है। हमारी कोशिश यही है कि जनता को यहां के कामकाज में किसी तरह की तकलीफ न हो।
-मीतू बोथरा, सभापति नगर परिषद नागौर

०००००००००००००००००००००००००००००००००

मामले की फाइल सौंपी गई है। इसकी जांच-पड़ताल में पूरे घटनाक्रम को देखते हुए जल्द ही अन्य से भी पूछताछ की जाएगी।

-कंचन भाटी, आईओ एसीबी सीआई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितMaharashtra Political Crisis: आदित्य ठाकरे का बागी विधायकों पर निशाना, कहा- नहीं भूलेंगे विश्वासघात, हमारी जीत तय हैTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपए'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तारसावधान! विदेशी शैतानों के निशाने पर हमारी बेटियां... नाबालिग का अपहरण करने कतर से आया था बांदीकुई, दरभंगा से धरा गयाBPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए JDU नेता शक्ति कुमार, सबसे पहले पेपर स्कैन कर WhatsApp पर था भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.