scriptनागौर स्टेडियम को मॉडल बनाने का काम शुरू | Work started to model Nagaur Stadium | Patrika News

नागौर स्टेडियम को मॉडल बनाने का काम शुरू

locationनागौरPublished: Feb 24, 2021 10:43:29 am

Submitted by:

shyam choudhary

भामाशाह से मिले 35 लाख रुपए से बनेगा फिटनेस हॉल और जिम सेंटर

Work started to model Nagaur Stadium

Work started to model Nagaur Stadium

नागौर. जिला मुख्यालय के राजकीय स्टेडियम को मॉडल स्टेडियम बनाने की दिशा में काम शुरू हो गया है। सुप्रीम इंडस्ट्रीज परिवार से मिले 35 लाख रुपए से स्टेडियम में फिटनेस हॉल और जिम सेंटर बनाने का काम शुरू हो चुका है।
गौरतलब है कि जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने नागौर में आते ही स्टेडियम में खेल सुविधाओं का विकास कराने का बीड़ा उठाया था, जिसमें अधिकतर कार्य उन्होंने जनसहयोग से करने की योजना बनाई थी। इसीलिए उन्होंने जिला खेल अधिकारी भंवराराम सियाक को निर्देश देकर नागौर स्टेडियम विकास समिति का गठन करवाया तथा उसका रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद दानदाताओं से समिति के नाम से ही रुपए लिए जा रहे हैं, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या नहीं आए।
समिति के अध्यक्ष व जिला कलक्टर डॉ. सोनी की प्रेरणा से ही जिले के जसवंतगढ़ के मूल निवासी और सुप्रीम इंडस्ट्रीज के चेयरमैन बजरंगलाल तापडिय़ा तथा ट्रस्टी महावीरप्रसाद व शिवरतन तापडिय़ा की ओर से गत दिनों जिला स्टेडियम में खिलाडिय़ों के लिए फिटनेस हॉल और जिम सेंटर निर्माण के लिए 35 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग दिया गया था। रुपए मिलने के बाद कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग को बनाया है, जिसने सुरजकरण कंस्ट्रक्शन कम्पनी जसवंतावाद को कार्यादेश जारी किए हैं, जिसके तहत कम्पनी ने नींव खोदनी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि सुप्रीम इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि पवन कुमार भंडारी ने एक बार 21 लाख व दूसरी बार 14 लाख का चेकर जिला कलक्टर को नागौर स्टेडियम विकास समिति के नाम सौंपा था।
खिलाडिय़ों को मिलेगी सुविधा
जिला खेल अधिकारी सियाक ने बताया कि नागौर स्टेडियम में आने वाले समय में शीघ्र ही खिलाडिय़ों व खेल प्रेमियों के लिए जिम हॉल व फिटनेस सेंटर की सुविधा उपलब्ध हो सकेेगी। उन्होंने बताया कि जिम हॉल व फिटनेस सेंटर में खिलाडिय़ों के शारीरिक सोष्ठव एवं पॉवर एक्सरसाइज के लिए विभिन्न वजनानुसार एवं खेलों के मापदण्डानुसार अभ्यास करने के लिए मशीन मय वेट की सुविधा उपलब्ध की जाएगी।
आधुनिक तकनीक युक्त बनेगा सेंटर
फिटनेस सेंटर 15 फीट ऊंचाई का होगा, जिसकी चौड़ाई 15 मीटर तथा लम्बाई 25 मीटर होगी। इसमें वेंटीलेशन के लिए खिड़कियां व एजस्ट फेन की सुविधा शामिल है। हॉल का ऊपरी हिस्सा अमरेला आकृति में होगा। इसके साथ खिलाडिय़ों के चेंज रूप एवं शौचालय सुविधा व विद्युत सुविधा भी शामिल की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो