intaraneshanal yog divas-इंटरनेशनल योग दिवस-योग दिवस पर स्टेडियम में होगा योगाभ्यास

intaraneshanal yog divas-इंटरनेशनल योग दिवस-योग दिवस पर स्टेडियम में होगा योगाभ्यास
Yoga will be held in the stadium on Yoga Day - Yoga Day-

Sharad Shukla | Publish: Jun, 20 2019 10:57:33 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला प्रशासन एवं आयुर्वेद विभाग की ओर से मुख्य कार्यक्रम सुबह जिला मुख्यालय के खेल स्टेडियम में होगा


-जिला मुख्यालय के खेल स्टेडियम में आयुर्वेद विभाग एवं जिला प्रशासन की ओर से सयुक्त रूप से मुख्य कार्यक्रम सुबह सात बजे से, विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि, शिक्षक, संस्था प्रधान, विद्यार्थी व अधिकारी करेंगे शिरकत
नागौर. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला प्रशासन एवं आयुर्वेद विभाग की ओर से मुख्य कार्यक्रम सुबह जिला मुख्यालय के खेल स्टेडियम में होगा। इसमें गणमान्यों के साथ ही शहर के शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी, शिक्षक एवं संस्था प्रधान सहित प्रशासनिक अधिकारी भी योग करते नजर आएंगे। आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ. वासुदेव सिखवाल ने बताया कि योग का कार्यक्रम सुबह सात बजे से आठ बजे तक होगा। इसमें मिनट-टू-मिनट का कार्यक्रम होगा। इस मौके पर योग की महत्ता समझाने के साथ ही इसके विविध आयागों को प्रयोगात्मक तरीके से योग शिक्षक कर के लोगों को समझाएंगे।
शिक्षाधिकारी ने दिए निर्देश
जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक अंजना शुभम ने बताया कि योग दिवस को लेकर जिले की शिक्षण संस्थानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। इस संबंध में पूर्व में भी हुई बैठक में ब्लॉकों के शिक्षाधिकारियों को योग दिवस मनाए जाने को लेकर निर्देश दिए जाने के साथ ही आवश्यक तैयारियां करने के लिए कहा जा चुका है। डीईओ अंजना ने बताया कि गुरुवार को विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों से अब तक की तैयारियों पर भी चर्चा कर इसकी समीक्षा कर ली गई है।
योग दिवस के लिए सजने लगा स्टेडियम
योग दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए खेल स्टेडियम को तैयार किए जाने का काम तेज कर दिया गया है। स्टेडियम की साफ-सफाई के साथ ही इसमें किए जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में गुरुवार शाम तक अधिकारी जुटे रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned