घरेलू विवाद में युवक का अपहरण, पुलिस ने पीछा कर एक घंटे में छुड़ाया

अतिरिक्त पुलिस ने आसपास के थानों में नाका बंदी करवाकर वाहनों की चैकिंग शुरू करवाई। पुलिस ने कड़ी मेहनत कर एक घंटे में पीडि़त को छुड़ा लिया तथा एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया

By: Rudresh Sharma

Updated: 13 Sep 2021, 05:58 PM IST

कुचामन/नागौर. जिले के नावां थाना क्षेत्र में रविवार शाम को कुछ बदमाशों ने एक युवक का अपहरण कर गंभीर मारपीट की। अपहरण की सूचना मिलने पर पुलिस कुचामन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशराम ने आसपास के थानों में नाका बंदी करवाकर वाहनों की चैकिंग शुरू करवाई। पुलिस ने कड़ी मेहनत कर एक घंटे में पीडि़त को छुड़ा लिया तथा एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अनुसार रविवार शाम करीब पौने सात बजे नावां थाना क्षेत्र के लोहराणा से सूचना मिली कि हाइवे पर एक होटल से सफेद रंग की बिना नम्बरी बोलेरो गाड़ी में पांच-छह व्यक्ति आए और एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर उसका अपहरण कर ले गए। अपहरण की सूचना मिलने पर पुलिस ने जिले में नाकाबंदी करवाई। कुचामन एएसपी गणेशराम के नेतृत्व में कुचामन, नावां, परबतसर, मकराना पुलिस ने नाकाबंदी कर वाहनों की तलाश शुरू की। सूचना के आधार पर अपहरण करने वालों की गाड़ी का पीछा किया तो बदमाश गोविन्दी टोल नाका व पालड़ी नाका तोडकऱ भागने लगे। इस पर अलग-अलग थानों की गाडिय़ों ने बदमाशों की गाड़ी को घेरा तो वे मंगलाना टोल नाके के पास गाड़ी को छोडकऱ खेतों में भाग गए। इस पर पुलिस ने जायल थाने के अहिरपुरा निवासी पीडि़त रामकिशोर पुत्र मगनीराम अहीर को दस्तयाब कर बदमाशों का खेतों में दौडकऱ पीछा किया। एक आरोपी रंगलाल पुत्र रूघाराम अहीर पुलिस के हाथ लग गया, जबकि शेष की तलाश जारी थी। गिरफ्तार आरोपी ने प्रारम्भिक पूछताछ में अपहरण व मारपीट का कारण घरेलू विवाद बताया है। रंगलाल ने अन्य लोगों का सहारा लेकर रामकिशोर का अपहरण किया। पुलिस ने नावां थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
पूर्व सरपंच ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
अपहरण की इस घटना में एक ओर जहां पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पीडि़तको अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया, वहीं पुलिस की इस कामयाबी में मीठड़ी के पूर्व सरपंच लोकेन्द्र सिंह ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सिंह ने घटना के बाद से ही आरोपियों का पीछा किया और जान पर खेलकर पीडि़त को छुड़ाने में पुलिस का सहयोग किया।

Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned