scriptफर्जी दस्तावेज से सेना में भर्ती हुआ युवक गिरफ्तार | Youth recruited in army arrested with fake documents | Patrika News

फर्जी दस्तावेज से सेना में भर्ती हुआ युवक गिरफ्तार

locationनागौरPublished: Apr 23, 2022 07:20:41 pm

Submitted by:

Suresh Vyas

अपने ताऊ के नाम का फायदा लेकर फर्जी दस्तावेज किए थे तैयार

जसवंतगढ़ । पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया फर्जी दस्तावेज से सेना में भर्ती हुए आरोपी युवक

जसवंतगढ़ । पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया फर्जी दस्तावेज से सेना में भर्ती हुए आरोपी युवक

जसवंतगढ़। पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर फर्जी तरीके से दसवीं कक्षा पास करके सेना में भर्ती होने के आरोपी को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी मुकुट बिहारी मीणा ने बताया कि कमलेश पुत्र हुक्माराम जाट निवासी तंवरा ने अपने आर्मी से सेवानिवृत ताऊ के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर दोबारा फर्जी तरीके से दसवीं कक्षा पास करके सेना में भर्ती हो गया था। जिसको 21 अप्रेल को तंवरा से दस्तयाब किया गया, पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। थानाधिकारी ने बताया कि चौथुराम पुत्र मुकना राम जाट निवासी तंवरा ने इस्तगासा के जरिए एक नवंबर 2021 को मामला दर्ज करवाया था कि कमलेश पुत्र हुक्माराम ने मेरे पिता मुकनाराम जो की आर्मी से रिटायर्ड है, जिनके नाम से अपने समस्त दस्तावेज फर्जी बनाकर व फर्जी तरीके से दसवीं कक्षा दुबारा पास करके सेना में भर्ती हो गया है। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी कमलेश ने अपने ताऊ के नाम से समस्त दस्तावेज में अपने पिता हुक्माराम के स्थान पर मुकनाराम व माता शांतिदेवी के स्थान पर कुन्नी देवी व स्वयं का नाम कमलेश कुमार की जगह कमलेश एवं जन्म तिथि 1997 की जगह 2002 करवाई। फर्जी दस्तावेज से दोबारा दसवीं पास करके व आर्मी का रिलेशनशिप सर्टिफिकेट बनवाकर रिलेशनशिप कोटे से जाट रेजीमेंट बरेली में सेना में भर्ती हो गया था। शुक्रवार को आरोपी कमलेश को लाडनूं न्यायालय में पेश किया गया जहां से दो दिन की पीसी रिमांड पर लिया गया।

करंट लगने से एक व्यक्ति घायल, जयपुर रैफर
कुचामनसिटी(एसं) .ग्राम मीठड़ी में शनिवार को करंट लगने से एक व्यक्ति झुलस गया। परिजनों ने बताया कि गोविन्द पुत्र अर्जुनराम (57) शनिवार सुबह अपने खेत में काम कर रहा था। खेत में लगी ट््यूबवेल को चालू करने गया था। उसी समय मोटर चालू करने के दौरान स्टार्टर से करंट का झटका लगा। जिसके कारण गोङ्क्षवद बुरी तरह से झुलस गया। जिसको प्राथमिक उपचार के लिए कुचामन राजकीय चिकित्सालय लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया। डॉ हरेन्द्र ने बताया कि मरीज के शरीर का आधा हिस्सा जल चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो