scriptछात्राओं के अपहरण का प्रयास, विफल रहने पर हत्या की नीयत से कार चढ़ाई | Youth tried kidnapped girls and tried to kill in bairathal of nagaur | Patrika News

छात्राओं के अपहरण का प्रयास, विफल रहने पर हत्या की नीयत से कार चढ़ाई

locationनागौरPublished: Oct 03, 2017 11:26:03 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

ग्राम बैराथल में मंगलवार को कुछ युवकों ने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं से छेडख़ानी कर अपहरण का प्रयास किया।

Nagaur news

Khinvsar news

दो छात्राओं की हालत नाजुक, जोधपुर रैफर, परिजनों ने कराया आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

खींवसर (एसं.). ग्राम बैराथल में मंगलवार को कुछ युवकों ने राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं से छेडख़ानी कर अपहरण का प्रयास किया। अपहरण में विफल रहने पर उन्होंने छात्राओं पर कार चढ़ा दी। इससे कई छात्राएं चोटिल हो गई। दो गम्भीर घायल छात्राओं को हायर सेन्टर रैफर किया गया है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने छात्राओं के साथ खींवसर पुलिस थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई करने का आश्वासन देने पर ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने आरोपितों की तलाश में उनके घरों पर दबिश दी, लेकिन वे घरों के ताले लगाकर भाग छूटे। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया है। उधर, घायल छात्राओं की हालत नाजुक बनी हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार की टक्कर इतनी भंयकर थी कि टक्कर लगने के बाद एक छात्रा करीब पांच फीट ऊपर उछलकर कार के कांच पर गिरी, जिससे कांच क्षतिग्रस्त होने के साथ छात्रा का सिर फट गया। गम्भीर घायल छात्रा के चाचा खींयाराम सुथार ने आरोपितों के खिलाफ खींवसर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है।

मची अफरा-तफरी
युवकों द्वारा छात्राओं पर कार चढ़ाने से घायल हुई छात्राओं को पहले बैराथल के उप स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया , लेकिन वहां कार्यरत एएनएम ने केन्द्र का दरवाजा नहीं खोला। छात्राएं तड़पती रही। बाद में ग्रामीण उन्हें खींवसर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए जहां प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर घायल बसन्ती पुत्री जोगाराम व दुर्गा पुत्री मूलाराम को चिकित्सकों ने नाजुक हालत में जोधपुर रैफर किया है। घायलों को खींवसर अस्पताल लाते ही अफरा-तफरी मच गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण व विद्यालय के प्रिंसिपल अस्पताल पहुंचे।

सुबक पड़ी छात्राएं
खींवसर पुलिस थाने पहुंची छात्राओं से जब घटना के बारे में पूछा तो छात्राएं सुबक पड़ी। छात्राओं ने बताया कि आरोपित युवक पिछले कई दिनों से उन्हें तंग कर रहे है। मंगलवार को चार-पांच युवक कार में सवार होकर आए और समूह में खड़ी छात्राओं से छेड़छाड़ की। कार का दरवाजा खोलकर उन्हें जबरदस्ती अन्दर बैठाने का प्रयास किया। जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपितों ने गाड़ी को तेज गति से चलाकर उनके ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया। इससे चार पांच छात्राएं कार की चपेट में आ गई। उनमें दो छात्राओं की हालत अत्यंत गम्भीर है।

किया पुलिस थाने पर प्रदर्शन
घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण नरेगा कार्मिक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष गोरखाराम गुजर के नेतृत्व में खींवसर पुलिस थाने पहुंच गए और प्रदर्शन किया। इस दौरान जागो पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष भैराराम गुजर, ओमाराम बैराथल, नरपत गुजर, रामनिवास चौधरी, देराज चौधरी, अशोक सुथार, लूण भारती, भोमाराम भाम्भु, जेठाराम गुजर, प्रेमाराम, देराम सुथार, भालाराम भाम्भु, शिम्भुराम सहित बड़ी संख्या में लोगों ने थाने पर प्रदर्शन किया। आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।

छात्राओं पर चढ़ा दी कार

बैराथल के खींयाराम सुथार ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मंगलवार को उसके भाई की पुत्रियां बसन्ती व दुर्गा सहित कौशल्या पुत्री आसुराम, दीपा पुत्री पन्नाराम, चैना पुत्री मूलाराम, बेबी पुत्री चतराराम, डाली पुत्री हरीराम सहित अनेक छात्राएं राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय जा रही थी। गोरचियों की ढाणी के समीप विनोद पुत्र प्रेमचन्द राव, संजय पुत्र प्रेमचन्द राव, अजय पुत्र लखपत राव सहित करीब चार-पांच अन्य युवक कार में आए और छात्राओं को गाड़ी में बैठने को कहा। मना करने पर युवकों ने नीचे उतरकर जबरदस्ती उन्हें गाड़ी में बैठाने का प्रयास किया। जब लड़कियां भागने लगी तो उन्होंने कार पीछे दौड़ाकर जान से मारने की नीयत से छात्राओं पर कार चढ़ा दी। रिपोर्ट में कहा कि आरोपी पिछले सप्ताहभर से छात्राओं का अपहरण करने की फिराक में थे, लेकिन छात्राओं के संगठित रहने के कारण वे अपने मनसुबे में कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने जाने से मारने का प्रयास किया।

दबिशें दी नहीं मिले आरोपी
खींवसर पुलिस थाने के एएसआई भगवानाराम ने पुलिस बल के साथ बैराथल स्थित आरोपियों के ठिकानों पर दबिशें दी, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लग पाए। एएसआई ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है और उन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर ग्रामीणों में भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से भारी रोष व्याप्त है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो