scriptबनबना तालाब से 35 वर्षीय युवक की लाश मिलने से सनसनी | 35-year-old man found dead body | Patrika News

बनबना तालाब से 35 वर्षीय युवक की लाश मिलने से सनसनी

locationनागदाPublished: Apr 11, 2019 08:45:42 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

तीन दिन से घर से लापता था मृतक, लाश के पास से पुलिस को जहर की खाली शीशी मिली

patrika

बनबना तालाब से 35 वर्षीय युवक की लाश मिलने से सनसनी

नागदा। नागदा वेयर हाउस में हम्माली का काम करने वाले 35 वर्षीय रघुनाथ पिता जगदीश चंद्रवंशी की गुरुवार सुबह पूरी तरह सूख चुके बनबना तालाब के बीचोबीच बने मिट्टी के टीले पर लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतक रघुनाथ बनबना गांव का ही रहने वाला था। और सोमवार से ही लापता था। सुबह गांव के कुछ लोग खरगोश आदि के शिकार पर तालाब पर गए तो उन्होंने वहां युवक की लाश को देखा। जिसकी जानकारी गांव के संरपंच को दी बाद में सरपंच ने पुलिस को लाश मिलने की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को बरामद कर उसका पोस्टमार्टम करवाया गया है। ताकी उसकी मौत की वजह का पता लगाया जा सके। पुलिस को घटनास्थल से खाली जहर की शीशी और शराब की बोतल भी मिली है। शंका जताई जा रही है कि मृतक ने शराब में जहर मिला कर पीया होगा जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने फॉरेसिक टीम से भी घटनास्थल का निरिक्षण करवाया है जिससे युवक की मौत के सही कारणों का पता लगाया जा सके। ईधर लाश की हालात देख कर लग रहा था कि उसकी मौत को 48 घंटे से भी ज्यादा का समय हो गया है।
तीन दिन से लापता था मृतक
बनबना निवासी भरत चंद्रवंशी ने बताया कि मृतक रघुनाथ उसका छोटा भाई था। और वह सोमवार सुबह 11 बजे के लगभग घर से बहार जाने का कह कर निकला था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा और नहीं उसकी कोई खबर मिली। इस बीच परिवार वालों ने रिश्तेदारों से भी संर्पक किया लेकिन रघुनाथ के संबंध में कोई जानकारी नहीं लगी। परिवार वाले उसके घर लौटने का इंतजार ही कर रहे थे कि, गुरुवार सुबह उसकी लाश मिलने की खबर से परिवार में कोहराम मच गया।
हम्माली का काम करता था मृतक
मृतक नागदा वेयर हाउस में पिछले दस साल से हम्माल का काम करता था। परिजनों के मुताबीक उसकी और उसके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी या लड़ाई झगड़ा नहीं था। जिससे यह कहा जा सके की उसकी किसी ने हत्या कर दी है। हालांकि घटनास्थल को लेकर मृतक के परिजनों एवं गांववालों ने जरूर संशय बना हुआ है। घरवालों का कहना है कि जिस स्थान से रघुनाथ की लाश मिली वहां कोई भी आता जाता नहीं है। फिर रघुनाथ यहां कैसे पहुंचा इसकी जांच होना चाहिए।
हत्या है या आत्महत्या पुलिस कर रही है जांच
रघुनाथ की हत्या हुई या फिर उसने आत्महत्या की हैं पुलिस इसकी जांच में जुटी हैं। हालांकि घटनास्थल से एस शराब की बोतल और जहर की शीशी मिलने से पुलिस ने प्रथम दृष्टिया में इसे आत्महत्या का मामला मान कर चल रही है। लेकिन मौत के सही कारण सामने आ सके इसके लिये जहां पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया है वहीं उज्जैन से फॉरेसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल
का निरिक्षण भी करवाया गया है। मामले में मंडी थाना प्रभारी राजू रजक का कहना है कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा। फिलहाल तो यह मामला आत्महत्या का ज्यादा प्रतीत हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो