scriptसर्द हवाएं राहत देने को तैयार नहीं, ठिठुरन बरकरार | Cold winds are not ready to relieve, restless | Patrika News

सर्द हवाएं राहत देने को तैयार नहीं, ठिठुरन बरकरार

locationनागदाPublished: Jan 07, 2019 08:46:09 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

ठिठुरन बरकरार दिन भी चल रही सर्द हवा

patrika

सर्द हवाएं राहत देने को तैयार नहीं, ठिठुरन बरकरार

नागदा। दिन व रात के तापमान में कुछ वृद्धि होने के बावजूद भी सर्दहवा शहरवासियों को राहत देने को तैयार नहीं हो रही। सर्द हवाओं के प्रकोप से बचने के लिए शहवासी रात में अलाव का सहारा ले रहे है। दूसरी ओर शहर की सड़कों पर गर्म कपड़ों में लिपटकर वाहन चलाते हुए राहगीर देखे जा रहे है। रविवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विशेषज्ञों का कहना है, कि आगामी दिनों में सर्द हवाओं का प्रकोप और बढ़ सकता है।
पश्चिमी विक्षोप का असर
मौसम विशेषज्ञों का तर्क है, कि बीते दिनों पश्चिमी विक्षोप के असर से उत्तर भारत में बर्फबारी हुई थी। इसके साथ ही हवा का रूख उत्तरी होने से शहर में शीत हवाओं का असर बढ़ गया। पश्चिमी विक्षोप का असर समाप्त होने के बाद शहरवासियों को शीत हवाओं से राहत मिल सकेगी।
सूर्य भी नहीं दे रहा राहत
सर्दमौसम के शबाब पर चडऩे के साथ ही सूर्य ने अपना रूप बदल लिया है। गर्म मौसम में जहां सूर्य के तेवर तीखे देखने को मिलते थे, अब वह शिथिल हो गया है। इधर मौसम के बदलते तेवर ने रहवासियों का खान पान बदल दिया है। देर शाम होते ही मिठाई की दुकानों पर गर्म दूध व जलेबी का सेवन करने के लिए रहवासी उमड़ते देखे जा सकते है।
पाला पड़ा तो नष्ट होगी फसलें
इधर सर्द हवाओं के बढ़ते प्रकोप के कारण मौसम वैज्ञानिकोंद्वारा मावठा व पाला गिरने के आसर जताए जा रहे है। सोमवार को पूरा शहर कोहरे की चादर में लिपटा रहा। कोहरा होने के कारण मुंबई की ओर इंदौर जानेवाली अंवतिका एक्सप्रैस निर्धारित समय से आधा घंटा देरी से शहर पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो