script

बिजली बिल ज्यादा आने पर CM हेल्पलाइन में शिकायत की तो कर्मचारियों ने घर पहुंचकर काट दिया कनेक्शन

locationनागदाPublished: Oct 14, 2021 03:16:26 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– सुबह 10 बजे जमा किया था बिजली बिल, दोपहर 1.30 बजे कनेक्शन काट गए कर्मचारी

electricity.png

electricity bill

नागदा। हर महीने हजारों रुपए के बिजली बिल आने से त्रस्त उपभोक्ता ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की तो अफसरों ने समस्या सुनने की बजाएं कर्मचारियों को घर पहुंचाकर कनेक्शन ही कटवा दिया। जबकि उपभोक्ता ने तीन घंटे पहले ही बिजली बिल जमा किया था। मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पहुंचने पर 15 मिनट में कर्मचारियों ने पुन: उपभोक्ता के घर पहुंचकर कनेक्शन जोड़ा। पीड़ित उपभोक्ता प्रकाश नगर गली नंबर 4 निवासी राकेश परमार है। राकेश ने बताया कि वे ड्यूटी पर थे। दोपहर 1.30 बजे पत्नी का फोन आया कि बिजली कर्मचारी उनके घर की बिजली काटकर चले गए हैं। इस पर वे घर पहुंचे।

यहां राकेश को परिजनों ने बताया कि कर्मचारियों ने उनसे कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की, इसलिए कनेक्शन काट रहे हैं। अब शिकायत वापस लो तब कनेक्शन जोड़ेगे। इससे पहले कर्मचारियों ने राकेश के मकान का वीडियो भी बनाया था। कनेक्शन विच्छेद की जानकारी राकेश ने सांसद प्रतिनिधि प्रकाश जैन को दी। जैन ने बिजली कंपनी के अधिकारियों से चर्चा कर वापस कनेक्शन जुड़वाया।

2261 रुपए, इससे पहले 6 हजार रुपए का बिल आया था

राकेश ने बताया कि इस महीने का बिजली बिल 2261 रुपए आया था। इससे पहले अगस्त में उनका बिल 6 हजार रुपए के करीब आया था। तब रीडिंग गलत लेना बताकर बिल कम कर दिया था। 2200 रुपए सुरक्षा निधि के कंपनी के पास जमा है। राकेश ने बिजली कंपनी के अधिकारियों ने इस राशि का उपयोग बिल में एडजस्ट करने को कहा था। जिस पर अधिकारियों ने यह कहकर सुरक्षा निधि की राशि बिल में एडजस्ट नहीं कि वह जब कनेक्शन कटवाएंगे तो यह राशि उन्हें मिल जाएगी। इसके बाद उन्होंने मीटर बदलने के लिए आवेदन दिया। मगर आवेदन भी नहीं लिया गया। हर महीने बढ़कर आ रहे बिजली बिल से तंग आकर राकेश के पिता ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर दी।


मामले की जानकारी मुझे नहीं है। उपभोक्ता ने बिजली बिल जमा नहीं किया होगा। इसलिए बिजली काटी गई होगी।
दिनेश शर्मा, जेई, बिजली कंपनी, नागदा

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x84uki8

ट्रेंडिंग वीडियो