कांग्रेस के इस कद्दावर नेता के सामने भी दिखी कांंग्रेस की गुटबाजी

कांग्रेस के इस कद्दावर नेता के सामने भी दिखी कांंग्रेस की गुटबाजी

Lalit Saxena | Publish: Sep, 12 2018 08:03:03 AM (IST) Nagda, Madhya Pradesh, India

कार्यकर्ताओं ने सिंधिया का किया जोशीला स्वागत

नागदा. प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष और पूर्व केन्दीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को करीब 2.30 घंटे तक नागदा में रूके। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका जोशीला स्वागत किया।
सिंधिया सुबह 8 .45 मिनिट पर निजामउद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली से नागदा पहुंचे थे। नागदा रेलवे स्टेशन पर सिंधिया की आगवानी पूर्व विधायक दिलिपसिंह गुर्जर, सूर्यप्रकाश शर्मा आदि स्थानीय नेताओं द्वारा की गई। यहां से सिंधिया सीधे सर्किट हाउस गये जहां करीब दो घंटे रूकने के बाद सड़क मार्ग से जावरा तहसील के गांव कालुखेड़ा के लिए रवाना हो गए। सिंधिया पत्रकारों से भी मिले। सर्किट हाउस से रवाना होने के बाद सिंधिया का शहर में कांग्रेस के अलग-अलग गुटो ने मंच बनाकर स्वागत भी किया।
इधर क्षेत्र में सिंधिया को एससी/एसटी एक्ट को लेकर सवर्णो की नाराजगी झेलना पड़ी है। बता दे कि कांग्रेस के पूर्व दिवंगत नेता महेंद्र सिंह कालूखेड़ा की मंगलवार को प्रथम पुण्यतिथि और उनकी मूर्ति के अनावरण का कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें शामिल होने सिंधिया यहां पहुंचे थे।
सिंधिया के सामने दिखी गुटबाजी
कांग्रेस की गुटबाजी के नजारे सिंधिया के आगमन के दौरान नजर आए। कांग्रेस के करीब आधा दर्जन नेताओं एवं विधानसभा चुनाव के दावेदारों ने अपने-अपने समर्थकों के साथ मुलाकात की। वहीं सिंधिया के स्वागत के लिए भी सभी नेताओं ने अलग-अलग मंच बना रखें थें। बस स्टैंड क्षैत्र में पूर्व विधायक दिलीपसिंह गुर्जर एवं सूर्यप्रकाश शर्मा गुट ने स्वागत किया। इसके अलावा हरिकिशन लोहड़वाल, मदन राजौरा ने भी सिंधिया के स्वागत के लिए पृथक से मंच बना रखे थे। स्थानीय नेताओं के अलावा उज्जैन के उमेश सेंगर और जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रभान चंदेल आदि ने भी अपने समर्थकों के साथ शहर पहुंचकर सिंधिया का स्वागत किया।
--------
युवाओं को रोजगार के लिए प्रशिक्षण दिलवाया: विधायक
नागदा. ग्राम पचलासी में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के माध्यम से 2 लाख रुपए के गद्दे, मलखम, भन्नाटी, तलवार, रस्सा लठ आदि सामग्री अखाड़े को भेट की एवं मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान योजना से 50 हजार रुपए की राशि स्वीकृत कराई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने बताया कि हमने विकास के क्षेत्र में युवाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खेल एवं अखाड़ो में सामग्री उपलब्ध कराई ताकि युवाओं को व्यायाम के माध्यम से शरीर स्वस्थ रहे और युवाओ को आगे बढऩे का प्रोत्साहन भी मिले। वहीं शहर में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत के सहयोग से शितलानंद व्यायामशाला को 10 लाख रुपए, पवन पुत्र व्यायामशाला प्रजापति समाज को 15 लाख रुपए, बजरंग व्यायामशाला को एक लाख रुपए की सौगात दिलवाई। इतना ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे-छोटे अखाड़ों के युवाओं की प्रतिभाओं को भी ध्यान में रखते हुए ग्राम खामरिया, बुरानाबाद, गढ़ी भैंसोला, बोरदिया, बरथुन, भाटीसुड़ा, नायन, में अखाड़े की सामग्री उपलब्ध करवाई गई है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned