scriptलापरवाही की हो गई हद, नाले में पलटा टैंकर | Due to negligence, the tanker overturned in the drain | Patrika News

लापरवाही की हो गई हद, नाले में पलटा टैंकर

locationनागदाPublished: Aug 11, 2019 12:52:45 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

चार दिनों से लगातार जारी बारिश ने शहर की चंबल नदी व छोटे-बड़े नालों को उफान पर ला दिया है। शहर में जहां-तहां जलभराव की स्थिति है।

patrika

चार दिनों से लगातार जारी बारिश ने शहर की चंबल नदी व छोटे-बड़े नालों को उफान पर ला दिया है। शहर में जहां-तहां जलभराव की स्थिति है।

नागदा. चार दिनों से लगातार जारी बारिश ने शहर की चंबल नदी व छोटे-बड़े नालों को उफान पर ला दिया है। शहर में जहां-तहां जलभराव की स्थिति है। प्रशासन बाढ़ को लेकर अलर्ट मोड पर है, लेकिन नगरपालिका कर्मचारियों को जान जोखिम में डालने की आदत है। मामला शनिवार दोपहर का है, जब चेतनपुरा क्षेत्र में नपा कर्मचारी पेयजल टैंकर लेकर पहुंचा था। टैंकर लेकर पहुंचे कर्मचारियों ने चेतनपुरा पुलिया के उफान पर होने बाद भी पार करने की कोशिश की। परिणाम यह निकला कि, टैंकर नाले के बीचोबीच पलट गया। हालांकि घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे नपा के दूसरे टैक्टर ने टैंकर को सीधा किया।
शहर में बीते चार दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है। शहर में अब तक 45 इंच बारिश हो चुकी है। राहत की बात यह है कि शहरवासियों के लिए सालभर का पानी जलाशयों में संचय हो गया है। बारिश से शहर के निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। डूब प्रभावित कहे जाने वाले चेतनपुरा क्षेत्र में बाढ़ के हालात हैं। क्षेत्र में वर्षभर नपा द्वारा पेयजल टैंकरों से पानी सप्लाई किया जाता है। रोजाना की तरह शनिवार को भी नपाकर्मी टैंकर लेकर क्षेत्र में पहुंचा था, लेकिन उफान पर आए नाले पर संतुलन बिगड़ गया और टैंकर पलट गया। घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। नाले पर दुर्घटना की आशंका का समाचार पत्रिका द्वारा 10 जुलाई के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है।
प्रशासन की लापरवाही उजागर : इधर शहर में बाढ़ जैसे हालात होने के बावजूद प्रशासन जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहा है। उफान पर आ चुके नालों के पास प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई है। बीते दिनों एसडीएम आरपी वर्मा ने आपदा प्रबंधन की बैठक कर अफसरों की जिम्मेदारी तय की थी। निचले इलाकों में सुरक्षा की जिम्मेदारी और जलभराव की स्थिति से निपटने का जिम्मा नपा को सौंपा था।
पेट्रोल पंप के टैंक में रिसा पानी
इधर बारिश ने शहर के हालात खराब कर दिए हैं। रहवासी क्षेत्रों में मौजूद कुएं व बोरिंग ओवरफ्लो हो चुके हैं। हालात यह हैं कि पेट्रोल पंप के टैंक व चैंबर में भी बारिश के पानी का रिसाव होने लगा है। पेट्रोल लेने वाले कई उपभोक्ताओं द्वारा पेट्रोल में पानी आने की शिकायत की गई है। पानी के चलते ग्रेसिम उद्योग द्वारा बिरलाग्राम में संचालित पेट्रोल पंप को बंद कर दिया गया है। तीन दिन से पंप बंदकर कर्मचारियों द्वारा चैंबर में से पानी निकाले का कार्य किया जा रहा है। इसके चलते लोगों को पेट्रोल व डीजल नहीं दिया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो