script2.50 लाख का प्रवेश द्वार दो दिन भी नहीं टिक सका | Entry gate of 2.50 lakh could not last two days | Patrika News

2.50 लाख का प्रवेश द्वार दो दिन भी नहीं टिक सका

locationनागदाPublished: Jan 31, 2019 09:29:35 pm

Submitted by:

Gopal Bajpai

ओवर लोड वाहन की भेट चढ़ा द्वार

patrika

2.50 लाख का प्रवेश द्वार दो दिन भी नहीं टिक सका

नागदा। शहर को सुंदर बनाए जाने की दृष्टि से वार्डों में प्रवेश द्वार लगाए जा रहे हैं। लेकिन ओवर लोडिग़ वाहन नगर पालिका के मनसूबों पर पानी फेरता दिखाई दे रहा है। दरअसल वार्ड क्रमांक 11 स्थित एप्रोच रोडन्यू ओह्वर ब्रिज पर नपा द्वारा प्रवेश द्वार लगाया था। 2.50 लाख रुपए की लागत से बना द्वार दो दिन पूर्व ही लगाया गया था। लेकिन मार्ग से गुजर रहे उद्योग के ओवर लोडिग़ वाहन ने मार्ग को क्षतिग्रस्त कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे नपा अफसरों ने द्वार की ऊंचाई बढाए जाने के संबंध में निर्माण करने वाले ठेकेदार को निर्देशित किया है। अब नपा द्वारा द्वार की ऊंचाई को भारी वाहनों के प्रवेश के मान से ऊंचा उठाया जाएगा।
36 वार्डों पर लगाए जाने हैद्वार
नगर पालिका की अगुवाई में शहर के 36 वार्डों के प्रवेश मुहाने पर द्वार लगाए जाने है। द्वार सीमेंट के बनाए गए बैसमेंट पर रेडिमेडफायबर युक्त बोर्डसे बनाया जा रहा है। बोर्ड को फायबर युक्त बनाए जाने का उद्देश्य दिखने में आकर्षक व अधिक समय तक चलना है। बोर्ड पर नपा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संबंधित वार्ड पार्षद का नाम अंकित किया जा रहा है। बोर्डकी चौड़ाई की बात करें तो करीब 25 से 30 फीट व लंबाई 20 फीट है। बोर्ड लगाए जाने का कार्य इंदौर की कंपनी द्वारा किया जा रहा है। एक द्वार की कीमत लगभग 2.50 लाख रुपए है।
पूर्वमें ही बढ़ाई जानी थी ऊंचाई
परेशान करने वाली बात यह कि, बोर्डलगाए जाने वाले ठेकेदार द्वारा किसी मापतौल के आम तौर पर लगाए जाने वाले आकर में द्वार को लगा दिया गया। जबकि शहर के सबसे व्यवस्तम मार्गों की क्षेणी में एप्रोच रोड आता है। भारी वाहन एप्रोच रोडसे होते हुए शहर के बाहर जाते है। मार्ग से प्रतिदिन 300 से अधिक भारी वाहन गुजरते है। सबसे अधिक आवाजाही रात के समय मार्ग पर देखने को मिलती है।
इनका कहना-
प्रवेश द्वार के क्षतिग्रस्त होने की सूचना आपसे प्राप्त हुई है। मामले में एइ से रिपोर्ट मांगकर उचित कार्रवाई की जाएगी।
भविष्य कुमार खोब्रागढ़े
सीएमओ, नपा

ट्रेंडिंग वीडियो