scriptरबड़ी खाने से चार बच्चों को फूड पॉइजनिंग, हालत गंभीर | Food poisoning of four children by eating rabdi, condition critical | Patrika News

रबड़ी खाने से चार बच्चों को फूड पॉइजनिंग, हालत गंभीर

locationनागदाPublished: Nov 03, 2018 10:11:38 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

दीपोत्सव की खरीदी कर घर लौट रहे चार बच्चों को मिठाई की दुकान से रबड़ी खाना महंगा पड़ गया।

patrika

hospital,children,Food poisoning,food department,condition critical,sweets shop,

नागदा। शनिवार दोपहर दीपोत्सव की खरीदी कर घर लौट रहे चार बच्चों को मिठाई की दुकान से रबड़ी खाना महंगा पड़ गया। रबड़ी खाने के बाद घर पहुंचते ही चारों बच्चों को उल्टी व जी घबराने की परेशानी हुई। गंभीर हालत में परिजनों ने बच्चों को जनसेवा अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची को आइसीयू में भर्ती कर तीन अन्य को प्राथमिक उपचार कर भर्ती कर लिया। माही पिता नरेंद्रसिंह (8 ), जया पिता राजेंद्र सिंह (13), रविराज पिता नरेंद्रसिंह (9) निवासी गुराडिय़ा पित्रामल वहीं रानी पिपलिया निवासी पृथ्वीराज पिता घनश्याम का उपचार जनसेवा में चल रहा है।

एसडीएम पहुंचे अस्पताल, नहीं मिल पाया सैंपल
इधर घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम आशुतोष गोस्वामी के समक्ष परेशानी तब खड़ी हो गई। जब उन्हें खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग के लिए अमला नहीं मिल पाया। एसडीएम गोस्वामी का तर्क है, कि खाद्य विभाग के अफसर उज्जैन अप-डाउन करते हैं, ऐसे में मामले की जांच के लिए अमला मौजूदा स्थिति में उपलब्ध होना नामुमकिन है। मामले से गुस्साए परिजनों ने घटना की शिकायत के लिए पुलिस से संपर्क करने का मन बनाया है।

परिजनों की उपस्थितों में बनाया पंचनामा
मौके पर पहुंचे एसडीएम गोस्वामी ने पटवारियों व अन्य शासकीय अफसर की उपस्थिति में पंचनामा बनाया गया है। अमला मौजूद होते ही दुकान पर जाकर खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग ली जाएगी। दूसरी ओर उक्त दुकान से दिनभर में अन्य लोगों द्वारा भी रबड़ी खाई गई होगी, केवल चार बच्चों के साथ ऐसा होना जांच का विषय है।

इनका कहना-
मामले की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचकर बच्चों के परिजनों से चर्चा की गई। मामले को लेकर पंचनामा बनाया गया है। खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जाएंगे। केवल चार बच्चों का मामला होने पर मामला संदिग्ध लग रहा है, इसकी भी जांच की जाएगी।
आशुतोष गोस्वामी, एसडीएम, नागदा

ट्रेंडिंग वीडियो