scriptइस सड़क से जाए तो हो जाए सावधान… | If you go by this road then be careful ... | Patrika News

इस सड़क से जाए तो हो जाए सावधान…

locationनागदाPublished: Sep 01, 2018 01:07:26 am

Submitted by:

Lalit Saxena

अफसर का तर्क कुछ ही स्थान पर खुली है पैकिंग

patrika

negligence,Public Works Department,damaged,Chamber,mahidpur road,

नागदा. आंतरिक शहरी सड़क की सुविधा देने के उद्देश्य से बनी केंद्रीय उत्कृष्ट महिदपुर रोड राहगीरों को दुर्घटनाओं का न्योता दे रही है। मार्ग पर निर्मित चैंबरों की पैकिंग नहीं लगाए जाने से मार्ग पर आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही हैं। विडम्बना यह है कि कुछ चैंबरों पर लोक निर्माण विभाग द्वारा पैकिंग तो लगा दी गई थी, लेकिन लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले चालकों ने पैकिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया है। लिहाजा रात के अंधेरे में खुले पड़े चैंबरों में वाहन चालक गिर रहे हैं। मामले में लोनिवि के अफसरों का तर्क है, कि मार्ग के सभी स्थानों पर पैकिंग कर दी गई है। कुछ स्थानों पर पैकिंग खुले ही उसे आगामी दिनों में बंद करवा दिया जाएगा।
दरअसल पुराने बस स्टैंड से महिदपुर पहुंच मार्ग तक केंद्रीय उत्कृष्ट सड़क निधि से आंतरिक शहरी सड़क का निर्माण किया गया है। निर्माण के समय से ही विवाद में रहने वाली सड़क पर परेशानियों का अंबार है। सड़क पर निर्मित चैंबरों के मुंह खुले होने से राहगीर उसमें गिरकर चोटिल हो रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी जन्मेजय अपार्टमेंट व न्यू आदर्श गांधी ग्राम कॉलोनी के रहवासियों को आ रही है। कारण गांधी ग्राम कॉलोनी के मोड़ पर ही चैंबर की पैकिंग खुली पड़ी है जिससे कॉलोनी की ओर जाने वाले रहवासियों के मन में दुर्घटना होने का भय बना रहता है।
भारी वाहन से चैंबर की टूटी पैकिंग
महिदपुर उत्कृष्ट सड़क पर बने चैंबर रहवासी क्षेत्रों से जलनिकासी के लिए बनाए गए है। लेकिन लापरवाही पूर्वक वाहन चालने वाले चालकों की अनदेखी के कारण चैंबर की पैकिंग क्षतिग्रस्त हो गई है। इतना ही नहीं सबसे अधिक खतरा बारिश के दिनों में बना रहता है। बारिश के दिनों में मार्ग पर जलभराव की स्थिति निर्मित हो जाती है। इस दौरान यदि किसी ने जरा सी भी चूक की तो लोग खुले पड़े चैैंबर में गिरकर चोटिल हो सकते हैं।
पैकिंग लगाने ही भूले
इधर चित्र को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा किस प्रकार की लापरवाही बरती जा रही है। यदि कोई स्कूली बच्चा या कोई वृद्ध मार्ग के फूटओवर से हो कर गुजरे तो सीधे चैंबर में गिर सकता है। विभागीय अफसर का तर्क है कि कुछ ही स्थानों पर चैंबर की पैकिंग का कार्य बचा है। लेकिन वास्तविकता यह है कि मार्ग के एक ही ओर तीन से अधिक स्थानों से चैंबर की पैकिंग गायब है।
कुछ स्थानों की पैकिंग नहीं हुई। आगामी दिनों में खुले चैंबरों की पैकिंग करवा दी जाएगी। कुछ स्थानों पर भारी वाहनों के चलते चैंबरों की पैकिंग टूट गई है।
गौतम अहिरवार, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो