scriptमिठाई की दुकान से बच्चों को रबड़ी खाना पड़ा महंगा | Kids had to eat rabdi food from the sweet shop | Patrika News

मिठाई की दुकान से बच्चों को रबड़ी खाना पड़ा महंगा

locationनागदाPublished: Nov 04, 2018 01:14:40 am

Submitted by:

Lalit Saxena

गंभीर हालत में जनसेवा अस्पताल में किया रेफर

patrika

hospital,shop,complaint,sweet,nagda,

नागदा. दीपोत्सव की खरीदी कर शनिवार दोपहर घर लौट रहे चार बच्चों को मिठाई की दुकान से रबड़ी खाना महंगा पड़ गया। रबड़ी खाने के बाद घर पहुंचते ही चारों बच्चों को उल्टी व जी घबराने की शिकायत हुई। गंभीर हालत में परिजनों ने बच्चों को जनसेवा अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल ने बच्ची को आइसीयू में भर्ती कर तीन अन्य को प्राथमिक उपचार कर भर्ती कर लिया। माही पिता नरेंद्रसिंह (8), जया पिता राजेंद्र सिंह (13), रविराज पिता नरेंद्रसिंह (9) निवासी गुराडिय़ा पित्रामल वहीं रानी पिपलिया निवासी पृथ्वीराज पिता घनश्याम का उपचार चल रहा है।
एसडीएम पहुंचे अस्पताल
इधर घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम आशुतोष गोस्वामी के समक्ष परेशानी तब खड़ी हो गई, जब उन्हें खाद पदार्थों की सैंपलिंग के लिए अमला नहीं मिल पाया। एसडीएम गोस्वामी का कहना है कि खाद्य विभाग के अफसर उज्जैन से अप-डाउन करते हैं, ऐसे में मामले की जांच के लिए अमला मौजूदा नहीं होने पर जांच नहीं हो पाई।
परिजनों की उपस्थिति में बनाया पंचनामा
एसडीएम ने पटवारियों व अन्य शासकीय अफसर की उपस्थिति में पंचनामा बनाया। अमला मौजूद होते ही दुकान पर जाकर खाद्य पदार्थों की सेंपलिंग ली जाएगी। दूसरी ओर उक्त दुकान से दिनभर में अन्य लोगों द्वारा भी रबड़ी खाई गई होगी, केवल चार बच्चों के साथ ऐसा होना जांच का विषय है। सूचना पर जांच के लिए थाने पर जिला खाद्य अधिकारी सोमकुंवर भी पहुंच गईं और राजेंद्र स्वीट्स से मिठाई के नमूने भी एकत्र किए।
मामले की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचकर बच्चों के परिजनों से चर्चा की गई। मामले को लेकर पंचनामा बनाया गया है। फूड इंस्पेक्टर उज्जैन अपडाउन करते है, फिलहाल खाद पदार्थों के सैंपल लिया जाना मुमकिन नहीं है। दूसरी ओर उक्त दुकान से दिनभर में अन्य लोगों द्वारा भी रबड़ी खाई गई होगी, केवल चार बच्चों के साथ ऐसा होना जांच का विषय है।
आशुतोष गोस्वामी, एसडीएम, नागदा

ट्रेंडिंग वीडियो