scriptइस आरोपी को पुलिस मुंबई और वडोदरा लेकर जाएगी, जाने क्यों | Police will take this accused to Mumbai and Vadodara | Patrika News

इस आरोपी को पुलिस मुंबई और वडोदरा लेकर जाएगी, जाने क्यों

locationनागदाPublished: Sep 27, 2018 01:08:45 am

Submitted by:

Lalit Saxena

नकली मोबाइल को असली बताकर ठगी करने वाला आरोपी पकड़ा

patrika

Gujarat,police,fraud,nagda,fake mobile,

नागदा. नकली मोबाइल को असली बताकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को लेकर नागदा पुलिस का एक दल मुंबई और बड़ोदरा गुजरात जाएगा। दरअसल आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह मुंबई से चाइना के मोबाइल खरीदता था। बाद में उस मोबाइल का कवर और बैटरी को बदल कर नामी कंपनी के लगा देते थे। फिर ग्राहक को इसे कंपनी का मंहगा मोबाइल बताकर सस्ते में बेच दिया करते थे। इतना ही नहीं आरोपी द्वारा ग्राहक को संतुष्ट करने के लिए गुजरात के वड़ोदरा शहर स्थित मोबाइल दुकान का बिल भी दिया जाता था। पुलिस अब इस आरोपी को लेकर मुंबई और बड़ोदरा दोनों शहर जा रही है। जिससे यह पता लगाया जा सके की मोबाइल के नाम पर की जा रही इस धोखाधड़ी के खेल में और कितने लोग शामिल है। आरोपी ने पुलिस को अपना नाम शेखर पिता कैलाश राणा निवासी बिजासन माता टेकरी इंदौर का होना बताया है।
नागदा के एक युवक को बनाया था अपना शिकार : पुराने बस स्टैंड पर फल-फ्रुट का ठेला लगाने वाले समीर नामक युवक ने 16 सितंबर को उक्त आरोपी को पकड़कर मंडी पुलिस को सुपुर्द किया था। समीर ने पुलिस को बताया कि उक्त युवक उसे दोबारा नकली मोबाइल को असली बताकर बेचने की फिराक में था।
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर 10 दिन पूर्व ही जेल भेज दिया था। लेकिन पुलिस अब इस आरोपी को न्यायालय से 4 दिन का पीआर मंजूर करवाकर पूछताछ के लिए दोबारा थाने लाई है। आरोपी ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाने के पहले वह जिस मोबाइल को बेचना होता था उसकी बैटरी 10 फीसदी या उससे कम चार्ज पर रखते थे। ताकि जिसे मोबाइल बेचा जाए वह मोबाइल को जांचने के दौरान ही डिसचार्ज हो कर बंद हो जाए। ताकी मोबाइल असली है या नकली इसकी पहचान तत्काल नहीं हो सके।
आरोपी ने पूछताछ में मुंबई और बड़ोदरा कनेक्शन मिले है। जल्द ही आरोपी को लेकर पुलिस का एक दल इन दोनो शहर जाकर सच्चाई का पता लगाएगा।
रवींद्र कुमार, मंडी टीआइ

ट्रेंडिंग वीडियो