scriptजिस पर किया सबसे ज्यादा भरोसा, उसी ने किया खून | The one who trusted the most, he did blood | Patrika News

जिस पर किया सबसे ज्यादा भरोसा, उसी ने किया खून

locationनागदाPublished: Aug 11, 2019 12:42:09 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

चार दिन पहले गवर्नमेंट कॉलोनी क्षेत्र में हुई हरिमोहन (६८) पिता ओंकार ललावत की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है।

patrika

चार दिन पहले गवर्नमेंट कॉलोनी क्षेत्र में हुई हरिमोहन (६८) पिता ओंकार ललावत की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है।

नागदा. चार दिन पहले गवर्नमेंट कॉलोनी क्षेत्र में हुई हरिमोहन (६८) पिता ओंकार ललावत की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। हत्या उसी का नया मकान बनाने वाले ठेकेदार ने की थी। खुलासा शनिवार को बिरलाग्राम थाना परिसर में एएसपी ग्रामीण अंतरसिंह कनेश ने किया। आरोपी का पवन (३०) पिता आत्माराम निवासी विद्यानगर है।
पुलिस की मानें तो आरोपी चोरी की नीयत से घर में घुसा था। पकड़े जाने के डर से उसने हरिमोहन के मुंह को कपड़े से बांधा ताकि वह चिल्ला ना सके और बाद में हाथ पीछे बांध दिए। इसके बाद अलमारी तोड़ कर उसमें रखे 45 हजार रुपए लेकर फरार हो गया। शाम को दूसरे सदस्य घर पहुंचे तब तक दम घुटने से वृद्ध की मौत हो चुकी थी। मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त बाइक सहित कुछ रकम जब्त कर ली है। शनिवार को ही आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया, जहां से उसे पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। पत्रकार वार्ता में सीएसपी मनोज रत्नाकर, मंडी एवं बिरलाग्राम थाना प्रभारी भी मौजूद थे।
लालच के चलते कर दी हत्या
पुलिस ने बताया पवन ने हत्या रुपयों के लालच में की थी। चूंकि आरोपी को ही हरिमोहन के परिजनों ने चबंल मार्ग पर नया मकान बनाने का ठेके पर दिया था। इसका काम भी शुरू कर दिया गया था। लिहाजा आरोपी को इसकी जानकारी थी कि गर्वनमेंट कॉलोनी वाला मकान 21 लाख रुपए में बेचा है। आरोपी को यह भी लगा कि यह सारा रुपया घर में रखा हो सकता है। इसी लालच में आकर आरोपी ने चोरी करने की योजना बनाई और 6 अगस्त को जब रोजाना की तरह मृतक की पत्नी व पुत्र ब्रजमोहन नये मकान की साइड पर आ गए तभी मौका पाकर आरोपी दोपहर 12 बजे मजदूर की बाइक लेकर खाना खाने घर जाने का बोलकर निकल गया और घटना को अंजाम दिया।
दो दिन तक की थी रैकी
घटना को अंजाम देने के पहले आरोपी ने दो दिन तक मृतक के घर की रैकी की थी। इस दौरान वह नए मकान में काम का बहाना बनाकर कई बार मृतक के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचा था। बातचीत के बहाने से उसने पूरे घर की भौगोलिक स्थिति अच्छी तरह से परख ली थी। घर में कहां से दाखिल होना है। अलमारी कहां रखी है। बता दें आरोपी बाइक से वारदात को अंजाम देने पहुंचा था। आरोपी को इसकी जानकारी थी कि मृतक के घर की पीछे के हिस्से की दीवारें छोटी हैं। यहां से वह आसानी से अंदर दाखिल हो सकता है। किसी की नजर भी उस पर नहीं पड़ेगी। आरोपी ने यही किया। बाइक को घर से 100 मीटर दूर खड़ी कर दी और पीछे की दीवार फांदकर दाखिल हुआ व घटना को अंजाम देकर इसी रास्ते से फरार हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो