scriptपहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने चुनाव को लेकर क्या कहा, जाने… | What did the first time voters say about the elections | Patrika News

पहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने चुनाव को लेकर क्या कहा, जाने…

locationनागदाPublished: Oct 13, 2018 01:07:50 am

Submitted by:

Lalit Saxena

ऐसा नेता चाहिए जो भविष्य में रोजगार के साधन उपलब्ध कराए

Nagaur election news

Rajasthan Assembly election 2018

नागदा. विधानसभा चुनाव को लेकर जहां जनप्रतिनिधियों की धड़कने तेज हो रही है। वहीं शहर में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने भी वोटिंग की स्टेजिटी तैयार कर ली है। युवाओं ने ऐसे प्रत्याशी को मत देने का फैसला किया है, जो उनके लिए भविष्य में रोजगार के संसाधनों का बंदोबस्त करें। युवाओं का गुट जहां पहली बार मतदान करने के लिए आतुर है, तो उनकी सोच नेताओं के वादों पर नहीं उनकी सोच पर टिकी है। दरअसल शहर के युवा बढ़ती कॉम्पीटिशन को देखकर मत का प्रयोग करेंगे।
इस बार विधानसभा में मतदान करने का यह मेरा पहला मौका है। बचपन से देखते आ रहा हूं, कि जनप्रतिनिधियों द्वारा चुनाव से पूर्व कई प्रकार के वादे किए जाते है। लेकिन विजय होने के बाद प्रत्याशी वार्डों में झांकने तक नहीं आते। मत ऐसे प्रत्याशी को दूंगा जो युवा हित का सोचे ना कि स्वयं के हितों का। विनायक मंडोवरा, छात्र
मेरे द्वारा ऐसे प्रत्याशी को मत देने का फैसला किया है, जो उनके लिए भविष्य में रोजगार के संसाधनों का बंदोबस्त करें। युवाओं का गुट जहां पहली बार मतदान करने के लिए आतुर है, तो उनकी सोच नेताओं के वादों पर नहीं उनकी सोच पर टिकी है। दरअसल शहर के युवा बढ़ती कॉम्पीटिशन को देखकर मत का प्रयोग करेंगे।
निखिल जोशी, छात्र
हर बार देखने में आता है, कि चुनाव के पूर्व प्रत्याशी वादे तो कर देते है, लेकिन जीतने के बाद वादों को भूलकर शासकीय योजनाओं का हवाला देने लगते है। शहर के युवाओं का कहना यह भी है, कि उन्हें तहसील कार्यालय में बनने वाले जातिप्रमाण पत्रों के लिए जनप्रतिनिधियों का सहारा लेना पड़ता है।
यश कोचर, छात्र
शहर में कई युवा बेरोजगार घूम रहे है। जनप्रतिनिधियों द्वारा युवाओं को बहलाकर रोजगार देने के वादे तो कर दिए जाते है। लेकिन चुनाव बीतने के बाद युवा केवल उनके लिए एक कार्यकर्ता बनकर रह जाते है। मेरे द्वारा पहली बार मतदान किया जाएगा। प्रत्याशी यदि रोजगार के अवसर सुनिश्चित कराए तो कुछ बात बनें।
सुधांशु यादव, छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो