scriptऐसा क्या हुआ जो आधा शहर रह गया प्यासा | What happened that left half the city thirsty | Patrika News
नागदा

ऐसा क्या हुआ जो आधा शहर रह गया प्यासा

तीन दिनों से जारी बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया है। लागातार जारी बारिश ने शहरवासियों को जीना मुश्किल कर दिया है।

नागदाAug 08, 2019 / 11:58 pm

Ashish Sikarwar

patrika

तीन दिनों से जारी बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया है। लागातार जारी बारिश ने शहरवासियों को जीना मुश्किल कर दिया है।

नागदा. तीन दिनों से जारी बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया है। लागातार जारी बारिश ने शहरवासियों को जीना मुश्किल कर दिया है। दूसरी ओर इसी बारिश के बीच भार्गव कॉलोनी स्थित पेयजल टंकी की मुख्य पाइप लाइन फूट जाने से गुरुवार को आधे शहर को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा। शहर के भार्गव कॉलोनी, गुलाबबाई कॉलोनी, ओझा कॉलोनी, प्रकाश नगर, श्रीराम कॉलोनी, एलआइजी, एमआइजी, हाउसिंग बोर्ड, इंदू कॉलोनी, जीवाजी नगर, अंजनी नगर, बिरलाग्राम की मलिन बस्तियां व मेहतवास में पेयजल सप्लाई नहीं हो सका।
क्या है परेशानी
एकाएक हो रही बारिश के चलते शहर की सड़कों पर जलभराव हो गया है। गड्ढों में तब्दील हो चुकी सड़कें भारी वाहनों का दवाब नहीं सहन कर पा रही है। भार्गव कॉलोनी क्षेत्र स्थित पानी की टंकी के समीप मौजूद मुख्य पाइप लाइन के समीप स्थित पुराने पेड़ की जड़े पानी के चलते फूल गई। बारिश का पानी गड्ढों की सहायता से पेड़ की जड़ तक पहुंच गया। जड़ में पानी का अधिक रिसाव होने के कारण जड़ ने पाइप लाइन को फोड़ दिया और आधे से अधिक शहर में पेयजल सप्लाई नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि पेड़ की जड़ क्षमता से अधिक फूल गई थी।
सुधार के लिए पेड़ को पड़ा काटना
पाइप लाइन सुधार कार्य 24 घंटे तक चला। नगर पालिका द्वारा संभावना जताई जा रही है कि शुक्रवार को पेयजल प्रदाय सुचारु रूप से हो सकेगा। पाइप लाइन सुधार के लिए पेड़ को जड़ से निकालना पड़ा। कर्मचारियों का तर्क है कि यदि पेड़ को समय रहते नहीं हटाया जाता तो टंकी तक पहुंचने वाली पूरी मुख्य लाइन को क्षतिग्रस्त कर देता। सुधार के दौरान पूरे पेड़ को सीएमओ सतीश मटसेनिया की अनुमति व कागजी कार्रवाई पूरी कर हटाया गया है।
मामला चोरी की नीयत से घुसे बदमाशों द्वारा वृद्ध को मौत के घाट उतारने का
नागदा. चोरी की नीयत से घर में घुसे बदमाशों द्वारा वृद्ध को मौत के घाट उतारने के मामले में पुलिस सुराग नहीं जुटा पा रही है। कुल मिलाकर घटना के तीसरे दिन भी गठित टीम खाली हाथ है, जबकि बिरलाग्राम के प्रभारी टीआइ एसआइ केएस चौहान घटना का जल्द पर्दाफाश करने का दावा किया था।
६ अगस्त को गर्वमेंट कॉलोनी मेन रोड पर रहने वाले हरिमोहन ललावत (६८) के घर में शाम ४ बजे चोरी की नीयत से घुसे बदमाशों ने उन्हें मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। घटनास्थल पर एसएफएल टीम ने भी पहुंचकर साक्ष्य जुटाए थे। उसके बाद सीएसपी मनोज रत्नाकर ने ४ टीमों का गठन कर मामले की जांच सौंपी थी। घटना को तीसरा दिन बीतने के बाद भी पुलिस आरोपियों के सुराग नहीं जुटा पाई है। मामले की जांच कर रहे एसआइ करणसिंह चौहान का कहना है कि टीमें जांच में जुटी है जल्द ही आरोपियों का सुराग लगा लिया जाएगा।
घटना में ४४ हजार चोरी होने की बात आई सामने
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक हरिमोहन ने अपने मकान का सौदा २१ लाख रुपए में किया था। मकान सौदे के एवज में आई राशि में से ४४ हजार रुपए घर में ही रखे थे। यह राशि भी नए मकान के निर्माण कार्य में छोटे-मोट सामान के लिए घर में रखी थी। घटना के दिन चोर ४४ हजार की राशि पर हाथ साफ करने में सफल हो गए जबकि वे बड़ी राशि मिलने की फिराक में चोरी की नीयत से घर में घुसे थे। मामले में सीएसपी रत्नाकर का तर्क है कि ४ टीमें जांच में जुटी हुई है। जल्द आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

Home / Nagda / ऐसा क्या हुआ जो आधा शहर रह गया प्यासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो