दूसरे राज्यों से वापस लौटे 60 गावों के 187 लोग सहित विदेश से आए 4 लोग रखे गए होम आईसोलेशन में

कलेक्टर ने कहा कि अब जरूरी चीजों की दुकानें जैसे किराना, सब्जी-भाजी, दूध की दुकान प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक खुली रहेंगी.

नारायणपुर- जिले के 60 गांवों के 187 लोगो को होम आईसोलेशन (विशेष निगरानी) में रखा गया है. ये सभी लोग विभिन्न राज्यों के शहरों में काम करने गये थे. वहां से वापस अलग-अलग तारीखों में लौटे हैं. इसके साथ ही विदेश से आये 4 लोग भी नारायणपुर में होम आईसोलेशन में हैं. जिनकी होम आईसोलेशन की अवधि पूर्ण होने वाली है. नोवल कोरोना वायरस नियंत्रण एवं रोकथाम समीक्षा के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में यह जानकारी दी गयी. इन सभी के घरों पर होम आईसोलेशन के स्टीकर भी लगाये गये हैं. कलेक्टर ने कहा कि अब जरूरी चीजों की दुकानें जैसे किराना] सब्जी-भाजी] दूध की दुकान] प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक खुली रहेंगी.

नारायणपुर जिल अस्पताल के पास के 2 मेडिकल दुकानों को छोड़कर अन्य मेडिकल प्रातः 10 से सांय 3 बजे तक खुले रहेंगे. उन्होंने कहा कि सभी मेडिकल स्टोरों और उनके मालिकों के नाम और फोन नंबर लिखे जायेंगे. जिससे लोगों को किसी भी समय दवाई लेने के लिए इन दूरभाष पर संपर्क कर दुकान खोलकर दी जायेगी. बाकी अन्य की सप्लाई नियमित रहेगी. इसमें पेट्रोल पंप] गैस एजेंसी इत्यादि शामिल है.

कलेक्टर ने आश्रम शालाओं की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि इनमें रहने वाले बच्चों को नियमित तौर पर पूरी साफ-सफाई के साथ भोजन और उनकी देखभाल की जा,. कलेक्टर एल्मा ने जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के सहयोगियों के लिए भी भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिये.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु ग्रामीण ईलाकों में मितानिन व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सजग और सक्रिय रहें. उन्होंने जिले की जनता खासकर ग्रामीण क्षेत्र के वासियों से कहा कि बाहर से वापस लौटने वाले लोगों की जानकारी तत्काल सरकारी अधिकारी या ग्राम सचिवों को दें.

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि अधिकारी अपने-अपने कर्मचारियों जो आवश्यक कार्य के लिए ड्यूटी लगायी गयी है. उनसे कहें कि वे जारी पास को लटकाकर चलें. इसके साथ ही आवश्यक परिवहन पर भी पास लगायें. उन्होंने ग्रामीण ईलाकों में काम करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की भी सूची देने को कहा.

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned