scriptअबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन 27 फरवरी को: देश-विदेश के 11 हजार से ज्यादा प्रतिभागी होंगे शामिल | Abujhmad Peace Half Marathon 2021 on 27 February | Patrika News

अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन 27 फरवरी को: देश-विदेश के 11 हजार से ज्यादा प्रतिभागी होंगे शामिल

locationनारायणपुरPublished: Feb 24, 2021 09:39:12 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन की तैयारियां लगभग पूरी- देश-विदेश के 11 हजार से ज्यादा प्रतिभागी होंगे शामिल

abujhmad_half_marathon_2021.jpg
नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में 27 फरवरी को आयोजित होने वाले अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। बस्तर संभाग के कमिश्नर जी.आर. चुरेन्द्र और आईजी पी. सुंदरराज आज नारायणपुर पहुंचकर अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
कमिश्नर चुरेन्द्र ने कहा कि यह जिले के लिए गौरव की बात है कि इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन अबूझ के नाम से जाने वाले जिले में हो रहा है। इस मैराथन दौड़ में देश-विदेश के धावक आयेंगे। कमिश्नर ने धावकों के ठहरने, बिजली, पानी, साफ-सफाई, शौचालय और भोजन आदि की बेहतर व्यवस्था करने निर्देश दिए। उन्होंने अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन में मास्क का उपयोग, हाथों को सेनेटाईज और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने कहा। साथ ही दूसरे राज्यों से आए धावकों का एक दिन पहले कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए।
कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने बताया कि अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन की तैयारियां लगभग पूरी हो गयी है। मैराथन दौड़ में लगभग 11 हजार धावक शामिल होने जा रहे हैं। दूसरे राज्यों सहित प्रदेश के अन्य जिलों से आये धावकों की कोरोना जांच करने टीमं गठित कर जिम्मेदारी दी गयी है। धावकों के रूकने, भोजन व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी हैं। मैराथन दौड़ के दौरान धावकों के लिए प्रत्येक किलोमीटर पर ग्लूकोस पानी, बिस्किट आदि की व्यवस्था की गयी है और वहां वालेंटियरों की नियुक्ति की गयी है।
उन्होंने बताया कि धावकों के मनोरंजन के लिए 26 फरवरी को शाम 5 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ी कलाकार अनुज शर्मा, अनुराग पाण्डेय सहित अन्य स्थानीय कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवनाथ उसेण्डी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, वनमंडलाधिकारी, एसडीएम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो