scriptदीपक बैज ने भाजपा पर साधा निशाना, बस्तर में गोली का जवाब गोली से देने के कारण बढ़ी हिंसा | Congress leader Deepak Baij said BJP is responsible for Naxal violence | Patrika News

दीपक बैज ने भाजपा पर साधा निशाना, बस्तर में गोली का जवाब गोली से देने के कारण बढ़ी हिंसा

locationनारायणपुरPublished: Jun 09, 2019 05:26:02 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

दीपक बैज ने कहा कि पुरानी सरकार (Raman Singh) ने 15 साल तक विकास के नाम पर करोड़ों खर्च किए हैं, लेकिन अबूझमाड़ और नारायणपुर की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। क्षेत्र के आदिवासी (Chhattisgarh Tribal) बिजली, पानी और रोड जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए लोग तरस रहे हैं

deepak baij

दीपक बैज ने भाजपा पर साधा निशाना, बस्तर में गोली का जवाब गोली से देने के कारण बढ़ी हिंसा

नारायणपुर. कार्यकर्ताओं को आभार व्यक्त करने नारायणपुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद दीपक बैज ने भाजपा (BJP) पर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि रमन सरकार (Raman Singh) ने बस्तर में गोली का जवाब गोली से दिया जिसके कारण हिंसा और बढ़ गयी लेकिन हम इसका हल बातचीत से निकालेंगे।

नक्सल समस्या के समाधान के लिए हमारी सरकार बातचीत का रास्ता अपना रही है। जो आदिवासी (tribals) फर्जी केस में जेल में बंद हैं उन मामलों की जांच के लिए विशेष कमेटी बनाई गई है। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
नहीं बदली है नारायणपुर की सूरत

बस्तर सांसद दीपक बैज ने कहा कि पुरानी सरकार ने 15 साल तक विकास के नाम पर करोड़ों खर्च किए हैं, लेकिन अबूझमाड़ और नारायणपुर की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। क्षेत्र में बिजली, पानी और रोड जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए आदिवासी (tribals) लोग तरस रहे हैं।
क्षेत्र के आदिवासी (tribals) पिछड़ गए हैं आज भी क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा नहीं है, शिक्षा का भी बहुत बुरा हाल है। स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने के कारण बैगा के पास झाड़-फूंक करके इलाज करवाने में अपनी जिंदगी दांव पर लगा देते हैं। जिसका खामियाजा ग्रामीणों को खुद भुगतना पड़ता है। कांग्रेस सरकार क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत है।
आपको बता दें की की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लहर के बावजूद दीपक बैज भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में सफल रहे हैं और उन्होंने भाजपा प्रत्याशी बैदु राम कश्यप को लगभग 38 हजार मतों के अंतर् से पराजित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो