scriptपति की मौत से उबरी भी नहीं थी कि, महामारी ने बंद करवा दिया ठेला, अब धीरे-धीरे जिंदगी लौट रही पटरी पर… | death of husband, sell Samosa jalebi food on road, lived her live | Patrika News

पति की मौत से उबरी भी नहीं थी कि, महामारी ने बंद करवा दिया ठेला, अब धीरे-धीरे जिंदगी लौट रही पटरी पर…

locationनारायणपुरPublished: Jun 03, 2020 01:27:37 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

इसी कड़ी में नारायणपुर में ठेला, खोमचे वाले भी सडक़ किनारे अपना काम धन्धा शुरू कर दिया है। इससे उनकी रोजी रोटी चल सकें।

पति की मौत से उबरी भी नहीं थी मलिा कि, महामारी ने बंद करवा दिया ठेला, अब धीरे-धीरे जिंदगी लौट रही पटरी पर...

पति की मौत से उबरी भी नहीं थी मलिा कि, महामारी ने बंद करवा दिया ठेला, अब धीरे-धीरे जिंदगी लौट रही पटरी पर…

नारायणपुर। दीपाली के पति की मौत चंद माह पहले विगत 14 फरवरी को हुई थी। वह पति की मौत से उभरी भी नहीं थी कि…कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने लॉकडाउन के चलते उसकी दुकान (ठेला) भी बंद हो गया। वह पिता और भाई को पहले ही खो चुकी थी। अपने बच्चों के साथ अब मां की जिम्मेदारी भी उसी पर है। लगभग 72 दिनों से वह आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। सरकारी दुकान से नि:षुल्क राशन मिला लेकिन वह बच्चें के दूध और अन्य जरूरी सामान के लिए भी नकदी की आवश्यकता महसूस कर रही थी। लेकिन राहत की बात सोमवार एक जून से उसका नाश्ता का ठेला खुल गया है।

पहले ही दिन से लोगों को पसंद आने लगा बड़ा का स्वाद
पहले ही दिन उसके समोसा और मंूगबड़ा की बिक्री से 1 हजार 800 रूपए की कमाई हुई। लॉकडाउन में ढील देने का क्रम छत्तीसगढ़ प्रदेश में चल रहा है। सडक़ किनारे ठेला और दुकान लगाकर खाने-पीने के समान बेचने वालों को भी राज्य सरकार ने दुकान खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि ये इजाजत शर्तो के साथ दी गयी है।

1800 के समोसे और मूंगबड़े की बिक्री हुई
इसी कड़ी में नारायणपुर में ठेला, खोमचे वाले भी सडक़ किनारे अपना काम धन्धा शुरू कर दिया है। इससे उनकी रोजी रोटी चल सकें। कोरोना की रोकथाम व बचाव के लॉकडाउन के चलते लगभग दो माह से अधिक समय से बंद दुकान (ठेला) दीपाली दास ने बस स्टैण्ड नारायणपुर के किनारे लगाने वाली जगह पर लगा दिया। दीपाली ने बातया कि पहले दिन 1800 के समोसे और मूंगबड़े की बिक्री हुई। जिज्ञासावश पूछ लिया कितना फायदा ..बताया कि 500-600 रूपए की बचत हो जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो