Vikas Yatra 2018: 223 करोड़ की सौगात लेकर विकास यात्रा पहुंची नारायणपुर

बस्तर के नारायणपुर में सुबह आज विकास यात्रा की आम सभा का आयोजन हुआ, जिसमें सीएम ने 223 करोड़ रू. की सौगात दी

By: Badal Dewangan

Published: 14 May 2018, 05:14 PM IST

नारायणपुर. बस्तर के अबूझमाड़ में पहुंचा विकास का रथ, जिला मुख्यालय में हो रहे विकास यात्रा की आमसभा में मुख्यमंत्री मंच पर पधार कर आम सभा को संबोधित कर रहे है। विकास यात्रा के दौरान कई कार्यों की सौगात देगें। नक्सलियों से अपील कर रहे है कि, विकास को मत रोकिए। विकास होगा तो आपके हित में होगा।

मिली जानकारी के अनुसार विकास यात्रा का कारवां जब नारायणपुर पहुंचा तो वहां 223 करोड़ के कार्यों का की सौगात लेकर भाजपा की विकास यात्रा पहुंची। जिनमें इंडोर स्टेडियम के साथ-साथ 500-500 सीटर बालक बालिका छात्रावास का निर्माण, पर्यावरण पार्क, 175 किलोमीटर सड़क एवं पुल-पुलिया, 5 पंचायत भवन का लोकार्पण और केंद्रीय विद्यालय भवन का निर्माण, नेलवाड़ 220 केवी विद्युत सबस्टेशन का निर्माण होगा। ओरछा में तहसील कार्यालय, पॉलिटेक्रिक कॉलेज, का भूूमि पूजन करेगें। वहीं श्रमिकों को 2000 के सायकल, 100 सिलाई मशीन, 1500 राजमिस्त्रियों को औजार का भी वितरण किया जाएगा। वहीं जिले की सबसे बड़ी सौगात अबुझमाड़ के 10 गांव के 169 परिवारों को 685 एकड़ भुमि का भुस्वामी अधिकार पत्र का वितरण किया जाएगा। जिसको लेकर अबुझमाड़ के लोगों में खुशी की लहर है।

इंडोर स्टेडियम की सौगात
नारायणपुर जिले में इंडोर स्टेडियम की कमी थी जो इस विकास यात्रा के दौरान नारायणपुर के लोगों को एक इंडोर स्टेडियम की सौगात लेकर आया है विकास यात्रा , विकास यात्रा के दौरान 500-500 सीटर सर्व सुविधा युक्त बालक बालिका छात्रावास भी बनाया जाएगा जहां छात्रों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगीं।

नक्सलियों से की ये अपील
नारायणपुर पहुंची विकास यात्रा के दौरान आम सभा को संबोधित करते सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि, जहां भी विकास हो रहा है। वहां पर हो रहे विकास को न रोके नक्सली, नक्सलियों से अपील करते हुए सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा की मैं अपने नक्सली भाईयों से अपील करता हुं कि वह विकास में बाधा न बनें बल्कि विकास मेें साथ दें बच्चों के भविष्य के लिए बन रहे स्कूल व छात्रावास को न तोड़े इसी में सबका भला है यहां के बच्चे जब इस छअबूझमाड़ इलाके से निकलकर जब बड़े अधिकारी बनकर देश की सेवा करेगें तो आपको इनपर गर्व होगा।

Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned