scriptआप भी इन सड़कों में करते हैं सफर तो जरुर पढ़ें ये खबर और हो जाएं सावधान… | do these roads in the journey, then read this news and be careful | Patrika News

आप भी इन सड़कों में करते हैं सफर तो जरुर पढ़ें ये खबर और हो जाएं सावधान…

locationनारायणपुरPublished: May 08, 2018 06:58:20 pm

सुरक्षा के लिए पुलिस हुई चौकस… माओवादी हरकतों पर नजर रखने शहर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे। अजाक थाना से होगा संचालन, वाहन चालकों पर रहेगी नजर।

आप भी इन सड़कों में करते हैं सफर तो जरुर पढ़ें ये खबर और हो जाएं सावधान...

आप भी इन सड़कों में करते हैं सफर तो जरुर पढ़ें ये खबर और हो जाएं सावधान…

नारायणपुर. माओवाद प्रभावित क्षेत्र होने से सुरक्षा के लिहाज से पुलिस पूरे शहर को सीसीटीवी कैमरे से लैस करने जा रही है। शुरुआत में मुख्य सड़क व तीन चौराहों पर यह डिवाइस लगाए जाएंगे। इन कैमरों को ऑपरेट करने का सिस्टम अजाक थाना में लगाया गया है। इससे सड़क से गुजरने वाले राहगीर सीसीटीवी कैमरे जद में होंगे।
यह भी पढ़ें
Shark के दांतों की आकृति में बनी गुफा का ये रहस्य जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान…

नाबालिग की संदिग्ध हालत में मिलने से फैली थी सनसनी
शहर के कोतवाली थाना व सखी सेंटर के बीच मुख्य सडक में पिछले दिन संदिग्ध अवस्था में नाबालिग बेहोशी की हालत में पड़ी हुई थी। इस नाबालिग ने इलाज के दौरान दम तोड दिया था। इस नाबालिग की मौत के बाद शहर में तरह-तरह की चर्चाएं होने के साथ ही सामाजिक माहौल में बदलाव आ गया था। इस घटना को संज्ञान में लेकर पुलिस ने मुख्य मार्ग के कुछ चौराहे को सीसीटीवी कैमरे से लैस करने की योजना बनाई थी।
यह भी पढ़ें
कभी राजाओं के शौक का गवाह हुआ करता था यह बंगला, अब इस रास्ते से गुजरते ही कांप जाती है रूह…

राहगीरों पर नजर रखने सड़कों पर लगाए गए कैमरे
इस योजना को अमलीजामा पहनाते हुए पुलिस ने शहर की मुख्य सडक में तीन जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए हंै। इनमें बस स्टैण्ड से कलक्टोरेट कार्यालय जाने वाले तिराहे व जयस्तंभ चौक में 3-3 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हंै। नगर के मेन रोड से सोनपुर रोड जाने वाले तिराहे पर एक पीटी जेड मॉडल का सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। इन 7 कैमरों में कैद फूटेज को देखने का मानिटर समेत ऑपरेटिंग सिस्टम अजाक थाना में लगाया गया है। पुलिस ने राहगीरों व वाहन चालकों पर नजर बनाए रखने के लिए नगर के तीन जगहों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया है।
यह भी पढ़ें
एनएच 30 में मौत बनकर दौड़ रही इस वाहन ने तीन की ले ली जान, एक हुआ घायल…

एसपी व कलक्टर कार्यालय भी होंगे सीसी कैमरे से लैस
पुलिस ने शुरुआती दौर में तीन चौक को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया है। पुलिस ने प्रतिष्ठित जगह के साथ ही भीड़ वाले स्थान कलेक्टोरेट कार्यालय, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, बस स्टैण्ड समेत अन्य चौक-चौराहे को सीसीटीवी कैमरे से लैस करने की योजना बनाकर फंड की मांग के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। इसमें फंड मिलने के बाद इन जगहों को भी सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो