जवानों के इस सफलता पर आईजी ने दिया 1 लाख इनाम के साथ आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन का आश्वासन

जवानों के इस सफलता पर आईजी ने दिया 1 लाख इनाम के साथ आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन का आश्वासन

Badal Dewangan | Publish: Sep, 04 2018 10:30:59 AM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

अबूझमाड़ के गुमियाबेडा में हुई मुठभेड में सुरक्षा बलों की टीम ने 4 वर्दीधारी माओवादियों के शवों के साथ हथियारों को जखीरा बरामद किया था।

नारायणपुर. अबूझमाड़ के गुमियाबेडा में हुई मुठभेड में सुरक्षा बलों की टीम ने 4 वर्दीधारी माओवादियों के शवों के साथ हथियारों को जखीरा बरामद किया था। इस घटना के बाद बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने सोमवार को मुख्यालय प्रवास पर जवानों को हौसला अफ जाई किया। इस दौरान मुठभेड़ में शामिल डीआरजी की टुकडिय़ों को 1 लाख रूपए का नगद पुरस्कार प्रदान कर मुठभेड़ में अदम्य साहस का परिचय देने वाले जवानों को आउट-ऑफ -टर्न प्रमोशन जैसी सुविधा देने का आश्वासन दिया।

Read More : जंगल में ही बनी जवानों की अचूक प्लानिंग से मिली इतनी बड़ी सफलता, मार गिराए 4 माओवादी

4 वर्दीधारी माओवादियों के शव बरामद हुआ।साथ ही आधुनिक हथियार
इस दौरान आइजी ने गुमियाबेडा में हुई मुठभेड़ की पूरी जानकारी ली और जवानों का हौसला अफ जाई किया। रविवार को मुख्यालय से डीआरजी की टीम में अलग-अलग क्षेत्र में माओवादी सर्चिंग पर रवाना हुई थी। इस सर्चिंग में रविवार की दोपहर डीआरजी टीम की गुमियाबेडा जंगल में माओवादियों से मुठभेड हो गई। जिसमें 4 वर्दीधारी माओवादियों के शव बरामद हुआ।साथ ही आधुनिक हथियार भी मिले।

मुठभेड़ के घटनाक्रम की पूरी बारीकी के साथ जानकारी ली
सोमवार की सुबह हेलिकाप्टर के माध्यम से बस्तर आइजी विवेकानंद सिन्हा, कांकेर एसपी कन्हैयालाल धु्रव मुख्यालय पहुंचे। जिन्होने कोतवाली थाना परिसर में पहुंचकर पेड के नीचे चौपाल लगाई। चौपाल में रविवार को हुई मुठभेड में शामिल जवानों की टुकडिय़ां उपस्थित थी।

जवानों से रविवार को हुई मुठभेड़ के घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली
इन जवानों से रविवार को हुई मुठभेड़ के घटनाक्रम की पूरी बारीकी के साथ जानकारी लेने के बाद सफ लता के लिए जवानों को बधाई देकर मुख्यमंत्री रमन सिंह, डीजी पुलिस व डीजी नक्सल आपरेशन के बधाई संदेश से जवानों को अवगत कराया। इस दौरान एसपी जीतेन्द्र शुक्ल, कांकेर एसपी कन्हैयालाल धु्रव, एएसपी अनिल सोनी, एसडीओपी गौरव मण्डल, पंकज पटेल सहित सुरक्षा बल के अधिकारी-कर्मचारी व डीआरजी के जवान उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned