कलक्टर बोले- निर्वाचन की समस्त प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझे और निर्वहन करें

कलक्टर बोले- निर्वाचन की समस्त प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझे और निर्वहन करें

Deepak Sahu | Publish: Mar, 17 2019 01:07:15 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 01:07:16 PM (IST) Narayanpur, Narayanpur, Chhattisgarh, India

अधिकारी जिले के 125 मतदान केन्द्रों पर स्वतंत्र, निष्पक्ष शांतिपूर्ण मतदान में पारदर्शिता के साथ अपनी भूमिका निभायेंगे।

नारायणपुर. 17वीं लोकसभा निर्वाचन की प्रक्रिया जिले में तेजी के साथ जारी है। इसी सिलसिले में 322 पीठासीन और मतदान अधिकारियों क्रमांक-एक को जिला पंचायत के सभागार में सी-टाप्स (छत्तीसगढ़ ट्रेकिंग ऑफ पोलिंग प्रोसेस साफ्टवेयर एप) को उनके एंड्राईड मोबाइल पर डाउनलोड करवाया गया। ये अधिकारी जिले के 125 मतदान केन्द्रों पर स्वतंत्र, निष्पक्ष शांतिपूर्ण मतदान में पारदर्शिता के साथ अपनी भूमिका निभायेंगे। इस अवसर पर प्रोग्रामर हेमंत देवांगन ने सी-टाप्स एप के कार्य पद्धति की कम्प्यूटर/प्रोजेक्टर आधारित प्रस्तुतिकरण के जरिए बताया।

उन्होंने अधिकारी-कर्मचारियों को एप की तकनीकी बारीकियों की भी जानकारी दी। हेमंत ने अधिकारियों की शंकाओं का भी समाधान किया। कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पीएस एल्मा ने उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों को सभी निर्वाचनों में मतदान करने की शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों का नाम जिले की मतदाता सूची में नहीं जुड़ा है। वह अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा लें, ताकि वोट देने से वंचित न रहे। उन्होंने सी-टाप्स एप निर्वाचन की पारदर्शिता और सटीक जानकारी के लिए चिप्स (छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसायटी) द्वारा तैयार किया गया है।

इस एप का इस्तेेेेमाल विधानसभा निर्वाचन में भी किया गया था।एल्मा ने कहा कि निर्वाचन संबंधी सभी प्रक्रियाओं को जिम्मेदारीपूर्वक बेहतर ढंग से कर अपने-अपने मोबाइल इस दौरान चालू हालत में रखें, ताकि कभी किसी को कोई जानकारी देनी या लेनी हो तो उसमें व्यावधान उत्पन्न न हो। पीएस एल्मा ने कहा कि आगामी दिनों में आप लोगों को इवीएम और वीवीपेट मशीन की कार्य पद्धति के बारे में भी मास्टर ट्रेनरों द्वारा बताया जायेगा।उन्होंने कहा कि अधिकांश अधिकारी-कर्मचारियों ने अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा निर्वाचन में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी होगी और वे निर्वाचन की कार्य पद्धतियों से वाकिफ होंगे।इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमृत विकास तोपनो, एसडीएम भूपेन्द्र साहू, उप जिला निर्वाचन अधिकारी जीएस नाग, डिप्टी कलक्टर दिनेश कुमार नाग, डीआइओ जे मिंज सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned