scriptविभागीय लापरवाही के कारण गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं नारायणपुर के लोग | Narayanpur people forced to drink dirty water due to negligence | Patrika News

विभागीय लापरवाही के कारण गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं नारायणपुर के लोग

locationनारायणपुरPublished: Jun 10, 2019 06:18:52 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

उर्जा से चलित पानी टंकी खराब होने के कारण ग्रामीणों को हेन्डपंप के आयरन युक्त पानी या फिर नदी का गंदा पानी पीने (dirty drinking water) को विवश होना पड़ रहा है । महिलाएं डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर पीने का पानी लाना पड़ रहा है

dirty water

विभागीय लापरवाही के कारण गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं नारायणपुर के लोग

नारायणपुर. एक तरफ सुरज अपनी तपीश को कम करने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं दूसरी तरफ सौर उर्जा से संचालित पानी टंकी एक माह से खराब होने के कारण ग्रामीणों को भीषण गर्मी में नदी के गंदे पानी से अपनी प्यास बुझानी (dirty drinking water) पड़ रही है। इसके बावजूद जिम्मेदार लोगों को ध्यान इस और नहीं जा रहा है। इसका उदाहरण छोटेडोंगर में देखने को मिल रहा है।

मुख्यालय में 43 किलोमीटर दुर छोटेडोंगर ग्राम पंचायत के आश्रित गांव कांकेरबेड़ा में सौर ऊर्जा से चलित पानी टंकी स्थापित होने से ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात मिल गई थी। लेकिन सौर उर्जा से चलित पानी टंकी करीब एक माह से खराब होने के कारण ग्रामीणों को पीने के पानी की किल्लत (Water crisis) हो रही है। इससे ग्रामीणो को पीने के पानी के लिए समस्या (Drinking water crisis) का सामना करना पड़ रहा है।
सौर उर्जा से चलित पानी टंकी खराब होने के कारण ग्रामीणों को हेन्डपंप के आयरन युक्त पानी या फि र नदी का गंदा पानी पीने (dirty drinking water) को विवश होना पड़ रहा है । महिलाएं डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर पीने का पानी लाना पड़ रहा है। सौर ऊर्जा पानी टंकी को सुधारने के लिए ग्रामीणों ने कई बार क्रेडा विभाग को कई बार कहा गया। लेकिन क्रेडा विभाग के कर्मचारी इसे सुधारने में नाकाम साबित हो गए। इसका खामियाजा ग्रामीणों को एक माह से भुगतने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो