नक्सलियों का दोहरा चरित्र आया सामने, मजदूरी करने गए युवक को धोखे से बुला बेरहमी से पीटा

नक्सलियों का दोहरा चरित्र आया सामने, मजदूरी करने गए युवक को धोखे से बुला बेरहमी से पीटा

Karunakant Chaubey | Updated: 04 Jul 2019, 07:41:57 PM (IST) Narayanpur, Narayanpur, Chhattisgarh, India

सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxalite) ने आंध्र प्रदेश में मजदूरी करने गए एक परिवार के सदस्य को धोखे से वापस बुलाया। जब वह वापस लौटा तो नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर पूरे परिवार को पुलिस का सहयोगी करार देते हुए सभी की बेरहमी से पिटाई की

सुकमा. नक्सली (Naxalite) जिन आदिवासियों के हक़ की लड़ाई लड़ने का दावा करते हैं। आये दिन उन्हीं नक्सलियों पर कहर भी बरपाते हैं। खाल में छुपे इन भेड़ियों की असलियत उजागर होती ही रहती है। छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले में एक बार फिर नक्सलियों की ऐसी ही हरकत देखने को मिली। नक्सलियों ने आंध्र प्रदेश में मजदूरी करने गए एक परिवार के सदस्य को धोखे से वापस बुलाया। जब वह वापस लौटा तो नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर पूरे परिवार को पुलिस का सहयोगी करार देते हुए सभी की बेरहमी से पिटाई की।

नारायणपुर के स्वास्थ्य विभाग में करनी है नौकरी तो जल्द पढ़ें ये खबर

जानकारी के अनुसार, पीड़ित माड़वी सोमड़ा 8 जून को मजदूरी कर आंध्र प्रदेश से वापस अपने गांव लौटा था। 18 जून को कोंटा एरिया कमेटी के सचिव मंगड़ू, वेटटी कन्नी समेत बड़े संख्या में नक्सली वेलपोच्चा गांव पहुंचे। जहां जनअदालत लगाकर नक्सलियों ने सोमड़ा और उसके पूरे परिवार को पुलिस का समर्थक होने की बात कहते हुए जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं गांव से बाहर जाने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद सोमड़ा नक्सली हिंसा से परेशान होकर पुलिस के शरण में आया है।

गृह राज्य मंत्री ने लोकसभा में कहा-नक्सली दे रहे हैं बच्चों को सैन्य प्रशिक्षण

नक्सलियों का दोहरा चरित्र आया सामने

एएसपी सिद्धार्थ तिवारी (Sukma police) ने बताया कि 'नक्सलियों (Naxalite) ने धोखे से सोमड़ा को बुलाकर पुलिस के साथ काम करने का आरोप लगाया और पूरे परिवार को ग्रामीणों की मौजूदगी में जानकर बूझकर पीटा। इस घटना से नक्सलियों का दोहरा चरित्र सामने आया है। वो झूठ फैलाकर ग्रामीणों को वापस गावं बुलाते हैं और फिर मनमानी तरीके से आरोप लगाकर उनकी पिटाई और हत्या कर देते हैं। पुलिस ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर...

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned