नारायणपुर में नक्सालियों ने किया आईडी विस्फोट, एक जवान घायल

मंगलवार की दोपहर 3.30 बजे ओरछा एंव धनोरा के बीच अंधे मोड़ पर टेकरी के पास माओवादियों ने सुऱक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के लिए रिमोट आईडी ब्लास्ट कर फायरिंग शुरू कर दिया। इस दौरान जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद माओवादी फरार हो गए।

By: Karunakant Chaubey

Published: 23 Jun 2020, 09:01 PM IST

नारायणपुर. जिले के ओरछा मार्ग पर सर्चिग के लिए निकले जवानों को निशाना बनाते हुए हुए माओवादियों ने रिमोट आईडी ब्लास्ट कर दिया। ब्लास्ट की चपेट में आने के कारण सीएएफ 16वी वाहिनी का जवान राहुल चेलक गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद उपचार को हेलिकाप्टर की मदद से रायपुर रेफर कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ओरछा थाना से जिला पुलिस बल सीएएफ आईटीबीपी की संयुक्त टीमें ओरछा थाना से सर्चिग के लिए रवाना हुई थी।

इसी दौरान मंगलवार की दोपहर 3.30 बजे ओरछा एंव धनोरा के बीच अंधे मोड़ पर टेकरी के पास माओवादियों ने सुऱक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के लिए रिमोट आईडी ब्लास्ट कर फायरिंग शुरू कर दिया। इस दौरान जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद माओवादी फरार हो गए।

माओवादी कैम्प ध्वस्त, बड़ी मात्रा में गोलाबारूद, आईईडी, राकेट लान्चर बरामद

माओवादी सर्चिग पर निकले सुरक्षा बलों के जवानों ने अबूझमाड़ इलाके में पाईवेयर जंगल में माओवादियों के अस्थायी कैम्प को ध्वस्त कर हथियार, गोलाबारूद, आईईडी, राकेट लान्चर सहित दैनिक उपयोग की सामग्री को बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार अबूझमाड़ इलाके में माओवादियों के उपस्थिति की सूचना मिलने पर डीआरजी एंव एसटीएफ की संयुक्त टीम आकाबेड़ा कैम्प से रवाना हुई थी। इसी दौरान माओवादी सुरक्षा बलों के जवानों की उपस्थिति की जानकारी मिलते ही कैम्प छोडकऱ घने जंगल का फायदा उठाते हुये भाग निकले।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned