scriptबस्तर की बेटी प्रियंका ने बारूद की ढ़ेर में चल रहे खेल फूटबाल में जानिए किस टीम के खिलाफ दागे दनादन 7 गोल | Priyanka, the daughter of Bastar, got 7 rounds, got reward in the game | Patrika News
नारायणपुर

बस्तर की बेटी प्रियंका ने बारूद की ढ़ेर में चल रहे खेल फूटबाल में जानिए किस टीम के खिलाफ दागे दनादन 7 गोल

मंत्री ने कहा कि जो टीमें प्रदर्र्शन के बावजूद नहीं जीती हैं, वे निराश न हो, आगे कड़ी मेहनत करें आने वाले प्रतियोगिता में उन्हें जीत जरूर मिलेगी।

नारायणपुरJul 23, 2018 / 10:56 am

Badal Dewangan

बारूद की ढ़ेर में चल रहे खेल

बस्तर की बेटी प्रियंका ने बारूद की ढ़ेर में चल रहे खेल फूटबाल में दागे दनादन 7 गोल, मिला इनाम

नारायणपुर. जिले में तीन दिन से चले रहे राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल का समापन रविवार को हुआ। इस स्पर्धा में तीन दिनों में 77 मैचें खेले गए। इसमें विभिन्न टीम के खिलाडियों ने करीब 204 गोल दागें। इनमें बस्तर जोन की प्रियंका सात गोल दागकर अव्वल रहीं। इसके साथ ही कोण्डागांव जोन के शंकर व महेश ने 10-10 गोल दागकर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब अपने नाम कर लिया।

जो टीमें प्रदर्र्शन के बावजूद नहीं जीती हैं, वे निराश न हो
राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप समापन अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कष्यप ने विभिन्न आयु वर्ग की विजेता टीमों को रामकृष्ण मिशन आश्रम के आडिटोरियम में हुए समापन समारोह में पुरस्कृत किया। मंत्री केदार कश्यप ने खिलाडियों को बधाई देकर उनकी सराहना की। मंत्री ने कहा कि जो टीमें प्रदर्र्शन के बावजूद नहीं जीती हैं, वे निराश न हो, आगे कड़ी मेहनत करें आने वाले प्रतियोगिता में उन्हें जीत जरूर मिलेगी। अतिथियों ने हर वर्ग से प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाली टीमों के खिलाडिय़ों को मैडल प्रदान किया। टीम के कोचों को सम्मानित किया।

सरगुजा दूसरे और कोरिया तीसरे स्थान पर रही
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमिला उईके, नगर पालिका अध्यक्ष वेदवती पात्र, राजमन कोर्राम , एसपी जितेन्द्र शुक्ल, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, रामकृष्ण मिशन आश्रम के व्याप्तानंद, असीम व बड़ी संख्या में खिलाड़ी छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। बालक 14 वर्ष में कोण्डागांव-सरगुजा जोन के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में भी कोण्डागांव जोन विजयी रही। सरगुजा दूसरे और कोरिया तीसरे स्थान पर रही। कोण्डागांव जोन के 14 वर्ष बालक वर्ग में शंकर ने हुए सभी मैचों में 10 गोल दागकर प्राप्त किया। वहीं 17 वर्ष बालक में कोण्डागांव का दबदबा रहा। इसमें भी मोहन ने 10 गोल दागकर सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं 17 वर्ष बालिका में प्रियंका का बेहतर खेल देखने को मिला। वे 7 गोल दागकर चैम्पियन बन गई।

फाइनल मैच बस्तर व जशपुर के बीच
बालिका 17 वर्ष आयु वर्ग का फायनल मैच बस्तर और जशपुर जोन के बीच हुआ। इस रोचक मैच में बस्तर जोन की टीम ने जशपुर को हराकर पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं दुर्ग जोन तृतीय स्थान पर रही। बालक 17 वर्ष आयु वर्ग में कोण्डागांव और सरगुजा जोन के बीच आखिरी वक्त तक कड़ा मुकाबला हुआ। दोनों ही टीमें निर्धारित समय में कोई गोल नहीं कर पायी। पेनॉल्टी शूट आउट में कोण्डागांव ने सरगुजा को 1-0 से शिकस्त देकर विजेता बन गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो