scriptअबूझमाड़ इलाके में कोरोना से बचने मास्क लगाकर जब यमराज उतरे मंच पर | Yamraj on stage wearing mask escape from Corona in Abujhmad area | Patrika News

अबूझमाड़ इलाके में कोरोना से बचने मास्क लगाकर जब यमराज उतरे मंच पर

locationनारायणपुरPublished: Apr 19, 2020 05:13:33 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

नाटक के माध्यम से बच्चों का मनोरंजन किया, ज्ञानवर्धक शिक्षा भी दी
 

अबूझमाड़ इलाके में कोरोना से बचने मास्क लगाकर जब यमराज उतरे मंच पर

अबूझमाड़ इलाके में कोरोना से बचने मास्क लगाकर जब यमराज उतरे मंच पर

नारायणपुर। कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए जानकारी देने जिला पुलिस ने एक मनोरंजक व ज्ञानवर्धक पहल की है। इसके लिए यहां पुलिस बल व कोराना के कर्मवीरों ने एक नाटक का मंचन किया। इसमें दर्शाया गया कि कोराना के संक्रमण से बचने के लिए यमराज भी मुंह पर मास्क लगाकर धरती पर उतरे और वे भी अपने हाथ साबून से कई मर्तबा धोते नजर आए। मृत्यु के देवता यमराज ने बताया कि बीमारी से बचने उन्होंने भी अपनी दिनचर्या में बदलाव कर दिया है, तो मनुष्य जाति को भी बचाव के लिए ऐसा ही बदलाव करना जरुरी है। इसमें अगर किसी प्रकार की लापरवाही बरती, तो मुझे आना होगा।

मनोरंजन के लिए ऐसा किया जा रहा
नाटक के मंचन के लिए कलाकारों ने यमराज, चित्रगुप्त व कोरोना वायरस की वेषभूषा धारण की थी। इन कलाकारों ने बताया कि उन्हें इस नाटक की प्रेरणा इसलिए मिली कि इन दिनों लॉक डाउन की वजह से घर से बाहर निकलने के लिए बच्चे अब परिजनों के साथ जिद करने लगे है। इस जिद के कारण परिजन भी परेशान हैं। इसलिए इनके मनोरंजन के लिए ऐसा किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री के घोषणा से हुई नाटक की शुरूआत
नाटक की शुरुआत प्रधानमंत्री के लॉक डाउन की घोषणा से शुरु होती है। इसके साथ ही लॉक डाउन के नियमों का पालन कर कोरोना वायरस से बचने, नियम न मानकर संक्रमित होने की बातों की प्रस्तुति हुई। आखिरकार बताया गया कि इसमें सावधानी ही बचाव है। संक्रमण को न फैलने देना ही समझदारी है। इसमें चेतन सिंग बघेल, हरीष चन्द्र उइके, बिन्देष पात्र, राजेन्द्र, साजन, दीपक साव, गजेन्द्र साहु, वली आजाद, रोषन गोलछा, रामकिर्तन मरकाम, विजय साहु ने अभिनय किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो