script11 साल के भवकीरत ने रचा इतिहास, अपने हुनर के दम पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम | 11 year old 7th class student Bhavkirat registered name in India Book of Record | Patrika News
नर्मदापुरम

11 साल के भवकीरत ने रचा इतिहास, अपने हुनर के दम पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

India Book of Record : इटारसी के रहने वाले 7वीं क्लास के छात्र भवकीरत सिंह भामरा ने 1 मिनट में अंग्रेजी के 356 शब्द पढ़कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है।

नर्मदापुरमJun 20, 2024 / 12:24 pm

Faiz

India Book of Record
India Book of Record : मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के अंतर्गत आने वाले इटारसी में रहने वाले कक्षा 7वीं के एक छात्र ने 1 मिनट में सबसे ज्यादा अंग्रेजी शब्द पढ़कर अपना नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है। शहर के सोना सांवरी निवासी किसान रणवीर सिंह भामरा के बेटे भवकीरत सिंह ने 1 मिनट में सबसे अधिक 356 अंग्रेजी के शब्द पढ़कर ये रिकार्ड अपने नाम दर्ज किया है।
बताया जा रहा है कि इससे पहले ये रिकार्ड एक मिनट में 332 शब्दों को पढ़ने का रहा है। जिसे भवकीरत ने तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इटारसी में निजी स्कूल के 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले ग्यारह साल के भवकीरत सिंह इससे पहले राज्य स्तर पर ओलंपियाड में टॉप कर चुके हैं। भवकीरत का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होने के बाद उनके घर में खुशी का माहौल है। मां प्रभजोत कौर, पिता रणवीर सिंह और उनकी मौसी सनप्रीत कौर ने भवकीरत की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है।
यह भी पढ़ें- MPL T-20 टूर्नामेंट लीग : Bhopal Leopard ने Rewa Jaguar को 6 विकेट से हराया

15 मई को दर्ज हुआ नाम

भवकीरत की मौसी सनप्रीत कौर ने बताया कि भवकीरत पढ़ाई में हौनहार होने के साथ ही उसकी अंग्रेजी पर बहुत अच्छी पकड़ है। जिसके बाद परिजन ने उसे प्रोत्साहित किया। भवकीरत ने अपना लाइव वीडियो बनाकर इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड के ऑफिशियल बेवसाइट पर भेजा। जिसकी पड़ताल करने के बाद 15 मई 2024 को इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में भवकीरत का नाम दर्ज कर लिया है।

Hindi News/ Narmadapuram / 11 साल के भवकीरत ने रचा इतिहास, अपने हुनर के दम पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

ट्रेंडिंग वीडियो