script3 people died due to vomiting and diarrhea,14 people hospitalized | एक के बाद एक बीमार हुए लोग, अचानक हुई 3 लोगों की मौत, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप | Patrika News

एक के बाद एक बीमार हुए लोग, अचानक हुई 3 लोगों की मौत, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप

अचानक एक के बाद एक गांव के अधिकतर लोग बीमार हो गए, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन लोगों ने दम तोड़ दिया,

नर्मदापुरम

Published: July 28, 2022 08:46:32 am

नर्मदापुरम. अचानक एक के बाद एक गांव के अधिकतर लोग बीमार हो गए, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन लोगों ने दम तोड़ दिया, वहीं एक दर्जन से अधिक लोगों का उपचार चल रहा है, जानकारी मिलने पर स्वास्थ विभाग की टीम भी पहुंची और लोगों का चेकअप कर उन्हें ओआरएस के पैकेेट वितरित किए गए। फिलहाल स्थिति में कुछ सुधार नजर आ रहा है, लेकिन अचानक से फैली इस बीमारी का कारण अभी तक लोग समझ नहीं पाए हैं।

एक के बाद एक बीमार हुए लोग, अचानक हुई 3 लोगों की मौत, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप
एक के बाद एक बीमार हुए लोग, अचानक हुई 3 लोगों की मौत, स्वास्थ विभाग में मचा हड़कंप

बागरातवा में उल्टी-दस्त से तीन लोगों की मौत होने की सूचना से स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। दरअसल गांव में 25 जुलाई को 50 वर्षीय विद्या बाई आदिवासी व 45 वर्षीय मुन्नाला कहार की मौत हो गई। वहीं 14 लोग अस्पताल में भर्ती हुए।


सूचना मिलने पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की जांच करने पहुंची। बुधवार को एक अन्य 90 वर्षीय सुंदरबाई कहार की भी मौत हो गई। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. दिनेश दहलवार सहित अन्य अधिकारियों ने क्षेत्र के अन्य लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान मौसमी बीमारियों की दवाओं के साथ ही ओआरएस के पैकेट वितरित किए गए। बागरातवा पीएचसी के प्रभारी डॉ. घनश्याम चौहान ने बताया कि सभी पीडि़ए एक ही वार्ड के निवासी हैं। क्षेत्र में मिले संक्रमित फूड प्वाइजनिंग का शिकार हैं।

पीएचई की टीम ने गांव जाकर पानी के लिए सैंपल

गांव में ट्यूबबेल से पानी सप्लाई होता है। हालांकि जिस जगह ट्यूबबेल है उसके पास ही पुराना कुआं है। ऐसे में बुधवार को पीएचई विभाग की टीम ने भी पानी की जांच की। वहीं टंकी में भी दवाएं डाली हैं। पीएचई विभाग के अधिकारियों की मानें तो गांव में पानी की कोई समस्या नहीं हैं। पानी की जांच में भी कुछ सामने नहीं आया है।

मामला उल्टी-दस्त से जुड़ा नहीं लग रहा
मामले की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण कर लोगों की जांच की है। मामला उल्टी-दस्त से जुड़ा नहीं लग रहा है। सभी पीडि़त एक ही जगह के निवासी है। कुछ खाने की वजह से वे बीमार हुए हैं।
-डॉ. दिनेश दहलवार, सीएमएचओ

जिस मोहल्ले में घटना हुई, वहां गंदगी बहुत है

घटना की जानकारी मिलने के बाद सोहागपुर एसडीओ जीआर सुनहरे के साथ टीम मौके पर गई थी। जहां से नल, टंकी के पानी का सैंपल लिया गया। पानी में किसी तरह की परेशानी नहीं है। जिस मोहल्ले में घटना हुई, वहां गंदगी बहुत है। फूड पॉइजनिंग का मामला है।
-संजीव गुप्ता, ईई पीएचई

स्वास्थ्य, पीएचई की टीम भेजी गई
&बागरातवा में उल्टी दस्त से लोगों के बीमार होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद स्वास्थ्य, पीएचई की टीम भेजी गई थी। अभी जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। वहां पानी में कोई समस्या नहीं है। मामला फूड पॉइजनिंग का है।

-नीरज कुमार सिंह, कलेक्टर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार कल 2 बजे लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में बन सकते हैं 35 मंत्रीनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थनरवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे? पीएम मोदी के नाम पर आपको जीत मिली, ये कैसा अपमान?पश्चिम बंगाल के बीरभूम में दर्दनाक हादसा, ऑटोरिक्शा और बस की टक्कर में 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजाना23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, फैंस हुए भावुकMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.