scriptFather wanted to study, but Gaurav's insistence was to play cricket | पिता चाहते थे पढ़ाई करे, लेकिन गौरव की जिद थी क्रिकेट खेलूंगा | Patrika News

पिता चाहते थे पढ़ाई करे, लेकिन गौरव की जिद थी क्रिकेट खेलूंगा

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बढ़ा नर्मदापुरम का ‘गौरव’, बिसौनीकलां गांव में खुशी का माहौल, बधाई देने वालों का लगा तांता

नर्मदापुरम

Published: June 27, 2022 12:43:54 pm

नर्मदापुरम. सिवनी मालवा के बिसौनीकलां गांव के गौरव यादव ने मध्यप्रदेश को रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मध्यप्रदेश की तरफ से खेलने वाले यादव मुंबई की पहली पारी में चार और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए। मध्यप्रदेश की जीत और गौरव के प्रदर्शन से गांव में खुशी का माहौल है। गौरव के पिता नरेंद्र यादव ने कहा कि बेटा प्रदेश के लिए ट्रॉफी ला रहा है इससे बड़ी बात क्या होगी।
पिता चाहते थे पढ़ाई करे, लेकिन गौरव की जिद थी क्रिकेट खेलूंगा
पिता चाहते थे पढ़ाई करे, लेकिन गौरव की जिद थी क्रिकेट खेलूंगा
नर्मदापुरम डिवीजन से खेलते हैं यश : रणजी फाइनल की पहली पारी में शतक लगाने वाले यश दुबे भी नर्मदापुरम डिवीजन से ही खेलते हैं। वे 2018 से रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। दरअसल भोपाल से चयन नहीं होने पर यश ने नर्मदापुरम संभाग ने खेलना शुरू किया था। इसके बाद नर्मदापुरम से ही उनका प्रदेश की टीम में चयन हुआ था। यश इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में देश में तीसरे नंबर पर हैं।
खिलाड़ियों ने ग्राउंड पर मनाया जीत का जश्न, आतिशबाजी भी की

टीम की जीत पर रविवार शाम गुप्ता गाउंड पर जश्न मनाया गया। इस दौरान एनडीसीए के सदस्यों ने आतिशबाजी कर जीत का जश्न मनाया। इस दौरान एसोसिएशन अध्यक्ष कपिल फौजदार, चेयरमैन रोहित फौजदार, सचिव प्रदीप सिंह तोमर, एनडीसीए कोच नंदकिशोर यादव, मनीष यादव, वर्षा पटेल सहित अन्य सदस्य व खिलाड़ी मौजूद रहे।
मम्मी से कहता था- पापा को बोलकर क्लब ज्वाइन करवा दीजिए

ऐसा रहा गौरव का क्रिकेट कॅरियर

गौरव ने मई 2012 में गुजरात के खिलाफ क्रिकेट में डेब्यू किया था, इसके बाद अब तक फर्स्ट क्लास के 20 मैचों में 67 विकेट और लिस्ट ए के 16 मैच में 34 विकेट लिए हैं।
मां सुधा ने बताया कि गौरव को क्रिकेट का जुनून इस कदर था कि उसका मन कभी पढ़ाई में नहीं लगता था। पेशे से किसान गौरव के पिता नरेंद्र यादव चाहते थे कि वह अपने दोस्त की तरह बीई करके कोई अच्छी नौकरी करे ताकि उसे खेती ना करना पड़े। इसलिए गौरव अक्सर अपनी मम्मी सुधा से कहता था मां आप पापा से बोलकर मुझे एक बार क्रिकेट क्लब ज्वाइन करा दीजिए, इसमें सफलता नहीं मिली तो मैं पापा के कहे अनुसार नौकरी कर लूंगा या फिर गांव में आकर खेती करूंगा। उसकी जिद पर हम लोगों ने पहले भोपाल में क्रिकेट खेलने के लिए भेजा। जब लगा कि गौरव में हुनर है तो उसे इंदौर में क्रिकेट क्लब ज्वाइन कराया। इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा। मां ने बताया कि इंदौर में क्लब से आने के बाद भी गौरव घर में अभ्यास करता था। वह कांच के सामने अकेले ही गेंदबाजी का अभ्यास करता था। जब वह घर सिवनी मालवा आता था तो यहां भी यही क्रम जारी रहता था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

नीतीश कुमार ने कहा, 'BJP ने हमेशा किया अपमानित, की कमजोर करने की कोशिश'JDU ने BJP से गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान, RJD के साथ है प्लान तैयारBihar Political Crisis Live Updates: राजभवन पहुंचे नीतीश कुमार, थोड़ी देर में देंगे इस्तीफा, उपेंद्र कुशवाहा ने पीएम मैटेरियल बतायाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायलGoogle: अमरीका के गूगल स्थित डेटा सेंटर में बड़ा हादसा,आग लगने से तीन कर्मचारी झुलसे, सेवाएँ बाधित होने की आशंकाAsia cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही विराट कोहली बना देंगे ये रिकॉर्डकेजरीवाल का दावा- राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर है AAP, किसी पार्टी को कैसे मिलता है राष्ट्रीय दल का दर्जा?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.