scriptGo Indore-Bhopal by this route for two months | 2 माह तक आम रास्ता बंद, इस रूट से जाना पड़ेगा इंदौर-भोपाल | Patrika News

2 माह तक आम रास्ता बंद, इस रूट से जाना पड़ेगा इंदौर-भोपाल

कलेक्टर ने डायवर्ट रूट का प्लान जारी किया है। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

नर्मदापुरम

Published: April 14, 2022 08:38:36 am

नर्मदापुरम. नर्मदापुरम से पिपरिया होते हुए पचमढ़ी और जबलपुर को जोडऩे वाला तवा ब्रिज से आवागमन गुरुवार से अगले दो माह यानी 15 जून तक पूरी तरह बंद रहेगा। पुल की मरम्मत का काम बुधवार से शुरू होना था। जिसके लिए सुबह से ब्रिज के दोनों तरफ बैरीकेट लगाकर सड़क मार्ग से आवाजाही बंद कर दी गई थी। इस दौरान जनरेटर में आई तकनीकि गड़बड़ी की वजह से काम शुरू नहीं हो पाया। जिसकी वजह से दोपहर बाद ब्रिज से बैरीकेट हटा दिए गए। अब काम गुरुवार से शुरू होगा।

rutei.jpg

इस मामले में कलेक्टर ने डायवर्ट रूट का प्लान जारी किया है। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उल्लेखनीय है कि मप्र सडक़ विकास निगम लिमिटेड (एमपीआरडीसी) भोपाल ने तवा ब्रिज की मरम्मत का ठेका सेंडफील्ड प्राइवेट लिमिटेड भोपाल को दिया है। ठेका कंपनी एक करोड़ 9 लाख छह हजार रुपए से ब्रिज के बेयङ्क्षरग और पेडस्टल्स की मरम्मत व पुर्नवास का काम करेगी।

यहां से होगा आवागमन

भोपाल, इंदौर की ओर डायवर्ट किया
-तवा ब्रिज से यातायात प्रतिबंधित अवधि के दौरान भारी वाहनों के आवागमन के लिए मार्गों का डायवर्सन किया है। जिसके अनुसार पिपरिया, जबलपुर से भोपाल, इंदौर की ओर जाने वाले भारी वाहन व्हाया पिपरिया, सांडिया, बरेली होते हुए भोपाल, इंदौर की ओर डायवर्ट किया गया है।

इटारसी, बैतूल की ओर जाने वाले वाहन
-सोहागपुर, माखननगर से भोपाल, इंदौर की ओर जाने वाले वाहन व्हाया माखननगर, नसीराबाद, नांदनेर, शाहगंज होते हुए भोपाल, इंदौर के लिए, माखननगर से इटारसी, बैतूल की ओर जाने वाले लोक परिवहन एवं भारी बसें व्हाया माखननगर, सांगाखेड़ा, बांद्राभान होते हुए इटारसी, बैतूल की ओर जाएगी।

माखननगर से नर्मदापुरम, भोपाल
-माखननगर से नर्मदापुरम, भोपाल की ओर जाने वाले भारी वाहन व्हाया माखननगर, बकतरा, शाहगंज, बांद्राभान होते हुए नर्मदापुरम, भोपाल की ओर, इटारसी, बैतूल से माखननगर, पिपरिया की ओर जाने वाले भारी वाहन व्हाया इटारसी मंडी, धोखेड़ा, बांद्राभान, शाहगंज, बकतरा होते हुए माखननगर, पिपरिया की ओर, नर्मदापुरम, भोपाल से माखननगर, पिपरिया की ओर जाने वाले भारी वाहन व्हाया बांद्राभान, शाहगंज, बकतरा होते हुए माखननगर, पिपरिया की ओर डायवर्ट तथा भोपाल से माखननगर, पिपरिया, जबलपुर की ओर जाने वाले भारी वाहन व्हाया गडरिया नाला, बांद्राभान, शाहगंज, बकतरा होते हुए माखननगर, पिपरिया की ओर डायवर्ट किया गया है।


-माखननगर से नर्मदापुरम, भोपाल की ओर जाने वाले लोक परिवहन एवं बसें व्हाया माखननगर, सांगाखेड़ा, बांद्राभान होते हुए नर्मदापुरम, भोपाल की ओर, इटारसी, बैतूल से माखननगर की ओर जाने वाले लोक परिवहन एवं बसें व्हाया इटारसी मंडी, धोखेड़ा, बांद्राभान, सांगाखेड़ा होते हुए माखननगर की ओर जाएगी।

-भोपाल से माखननगर की ओर जाने वाले लोक परिवहन एवं भारी वाहन व्हाया बांद्राभान, सांगाखेड़ा होते हुए माखननगर की ओर, माखननगर से इटारसी, बैतूल की ओर जाने वाले लोक परिवहन एवं बसें व्हाया माखननगर, बकतरा, शाहगंज, बांद्राभान, धोखेड़ा होते हुए इटारसी/बैतूल की ओर जाएगी।

कलेक्टर से सीधी बात
सवाल : तवा ब्रिज का घटिया निर्माण करने वाली एजेंसी या ठेकेदार के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई?


जवाब : ब्रिज की घटिया मरम्मत करने वाले ठेकेदार के खिलाफ एफआइआर करवाई है। ब्रिज से आवागमन सुचारू हो, इसके लिए विभाग द्वारा दोबारा टेंडर करके काम शुरू कराया जा रहा है।

सवाल : ब्रिज का घटिया काम करने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई हुई, लेकिन जिम्मेदारों को क्यों नजरअंदाज किया गया?


जवाब : ऐसा नहीं मामले में हमने एमपीआरडीसी के संभागीय प्रबंधक को नोटिस दिया है। इसके अलावा विभागीय जांच भी करवा रहे हैं। जिसके बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

दो माह पहले ही खर्च हुए थे 70 लाख रुपए
दो महीने पहले ही 70 लाख रुपए से तवा ब्रिज के 56 एक्सपेंशन ज्वाइंट की रिपेयङ्क्षरग विभाग ने ठेका कंपनी होंसला प्रसाद मिश्रा भोपाल से करवाई थी। भारी वाहनों की आवाजाही से ब्रिज के 15 एक्सपेंशन ज्वाइंट धंस गए थे। घटिया निर्माण करने वाले ठेकेदार मेसर्स एचसी मिश्रा मेसर्स मिश्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी भोपाल के खिलाफ एमपीआरडीसी के संभागीय प्रबंधक प्रवीण निमजे की रिपोर्ट पर एफआइआर दर्ज की गई है। इधर कलेक्टर नीरज कुमार ङ्क्षसह ने एमपीआरडीसी के संभागीय प्रबंधक को भी नोटिस थमा दिया है। वहीं एमपीआरडीसी के संभागीय प्रबंधक प्रवीण निमजे ने बताया कि गुरुवार से मरम्मत कार्य शुरू करेंगे। बुधवार को ब्रिज से आवाजाही बंद की गई थी, लेकिन मशीनरी में गड़बड़ी की वजह से काम शुरू नहीं हो पाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

Inflation in States : पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक महंगाई, राजस्थान भी देश के 10 सबसे महंगे राज्यों मेंपंजाब DGP ने खोला मोहाली हमले का राज, कनाडा में बैठे मास्टरमाइंड ने ISI की मदद से करवाया ब्लास्टतमिलनाडु के मंत्री का विवादित भाषण, 'हिंदी बोलने वाले कोयंबटूर में पानी पूरी बेचते हैं'Congress Chintan Shivir 2022 : सोनिया गांधी ने कहा, अपनी नाकामयाबियों से बेखबर नहीं हैं, पार्टी को उसी भूमिका में लाएंगे जो सदैव निभाई हैजेपी नड्डा का कांग्रेस पर करारा हमला, बोले- यह सिर्फ भाई-बहन की पार्टी, राजस्थान में रेप हो तो साध लेते है चुप्पीसुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के परिसीमन प्रस्ताव पर केंद्र सरकार से मांगा जवाबआतंकियों के साथ मिलीभगत के आरोप में 3 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त, कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी शामिलElon Musk का बड़ा एलान, कहा- अभी होल्ड पर है Twitter डील
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.