scriptनर्मदापुरम में गिरी आकाशीय बिजली, चपेट में आकर एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर | Lightning struck in Narmadapuram 2 people died two in critical condition | Patrika News
नर्मदापुरम

नर्मदापुरम में गिरी आकाशीय बिजली, चपेट में आकर एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

Lightning struck : आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आए मामी और भांजे की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि दो अन्य घायल हुए हैं।

नर्मदापुरमJun 15, 2024 / 03:46 pm

Faiz

Lightning struck
इन दिनों मध्य प्रदेश में दो तरह के मौसम देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ जहां भीषण गर्मी ( Extreme Heat ) के चलते मौसम विभाग ( meteorological department ) द्वारा लू का अलर्ट ( Loo Alert ) जारी किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ प्री-मानसूनी ( Pre-Monsoon ) गतिविधियों के चलते बड़े इलाके में गरज-चमक के साथ बारिश ( rain with thunder ) हो रही है। इस दौरान कई इलाकों में बिजली गिरने ( Lightning strike ) की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक घटनाक्रम सूबे के नर्मदापुरम जिले ( Narmadapuram district ) से सामने आया, जहां आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आए मामी और भांजे की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। दोनों घायलों को सुखतवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।
बता दें कि ये दर्दनाक घटनाक्रम जिले के अंतर्गत आने वाले केसला ब्लॉक के सुखतवा के ग्राम बारधा का बताया जा रहा है। घटना शुक्रवार को उस समय की है, जब गांव के नजदीक स्थित खेत में एक ही परिवार के लोग मूंग काटने गए थे। उसी दौरान शाम को तेज बारिश होने लगी, जिसे देख सभी लोग खेत मे बने टप्पर में जाकर बैठ गए। अचानक तेज गर्जना के साथ बिजली टप्पर पर ही गिर गई। जिसकी चपेट में आने से मामी और भांजे की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटनाक्रम में दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।
यह भी पढ़ें- MP Monsoon Update: मध्य प्रदेश में इस दिन आ रहा है मानसून, मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट

पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंपे गए दोनों शव

Lightning struck
हादसे की जानकारी देते हुए मृतक के पिता मुला सिंह काजले ने बताया कि परिवार के लोग खेत में मूंग काट रहे थे। तभी अचानक तेज बारिश शुरु हो गई। जिससे बचने के लिए सभी लोग खेत पर बने टप्पर में चले गए। तभी तेज गर्जना के साथ अचानक से टप्पर पर ही बिजली गिर गई। जबतक हम कुछ समझ पाते तबतक आकाशीय बिजली अपना काम दिखा चुकी थी। सामने चार लोग बुरी तरह झुलसे पड़े थे, जिनमें से मेरे बेटे और उसकी मामी की मौत हो चुकी थी। हालांकि, परिवार के दो सदस्यों के सांसें चल रही थीं, जिन्हें आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां गंभीर हालत में ुनका उपचार चल रहा है। वहीं, पुलिस द्वारा दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया है।

Hindi News/ Narmadapuram / नर्मदापुरम में गिरी आकाशीय बिजली, चपेट में आकर एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो