scriptदोनों पेपर में प्रश्न सरल थे इसलिए कटऑफ ज्यादा नंबर तक जाएगा | narmadapuram | Patrika News

दोनों पेपर में प्रश्न सरल थे इसलिए कटऑफ ज्यादा नंबर तक जाएगा

locationनर्मदापुरमPublished: May 21, 2023 06:21:24 pm

Submitted by:

rajendra parihar

रविवार को मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित हुई राज्य सेवा एवं वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा

दोनों पेपर में प्रश्न सरल थे इसलिए कटऑफ ज्यादा नंबर तक जाएगा

दोनों पेपर में प्रश्न सरल थे इसलिए कटऑफ ज्यादा नंबर तक जाएगा

नर्मदापुरम. फोटो एचडी2241(परीक्षा केन्द्र से बाहर आते अभ्यार्थी)
मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार सुबह 10 बजे से राज्य सेवा एवं वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया गया। शहर में परीक्षा के लिए 12 केंद्र बनाए गए हैं। जिले में 4498 परीक्षार्थी ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए पंजीयन कराया था।
परीक्षा देकर आए अधिकतर परीक्षार्थियों ने बताया कि प्रश्न सरल थे। प्रश्न सरल होने से कटऑफ ज्यादा नंबर तक जाएगा। प्रदेश में 425 पदों लिए यह परीक्षा आयोजित की गई है। जबकि जिले से ही 4 हजार 498 अभ्यार्थियों ने इसके लिए आवेदन किया है।
जिले की बात करें तो यहां एक पद के लिए 10 से ज्यादा बच्चों में प्रतिस्पर्धा होगी। जबकि प्रदेश स्तर पर यह आंकड़ा और भी ज्यादा हो जाएगा। वहीं प्रश्न सरल आने से अभ्यार्थियों की परेशानी और बढ़ेगी।
जूते उतारकर नंगे पैर देनी पड़ी परीक्षा
परीक्षा के दौरान काफी सख्ती रही। अभ्यर्थियों के जूते बाहर ही उतरवा लिए गए। केवल सैंडल व चप्पल पहनकर ही अंदर जाने दिया गया। जो अभ्यर्थी जूते पहनकर आए थे, उन्हें जूते बाहर ही उतारने पड़े और वह नंगे पैर ही परीक्षा देने पहुंचे। लड़कियों के स्टॉल, जैकेट भी बाहर रखवाए गए। केवल पारदर्शी पानी को बोतल को ही अंदर ले जाने की अनुमति दी गई बाकी पानी की बोतलों को भी बाहर ही रखना पड़ा।
दो सत्रों में हुई परीक्षा
राज्य सेवा एवं वन सेवा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक दो सत्रों मे आयोजित की गई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हुई। परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी सुबह 9 बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। अभ्यर्थियों को 10 बजे तक ही प्रवेश दिया गया।
इनका कहना है
रविवार को एमपी पीएससी ने राज्य सेवा एवं वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया। शहर में सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।
नीरज कुमार सिंह, कलेक्टर
——————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो