scriptOngoing cases against Congress leader jailed for smuggling liquor | शराब तस्करी में जेल गए कांग्रेस नेता पर चल रहे आधा दर्जन मामले, पद से भी हटाया | Patrika News

शराब तस्करी में जेल गए कांग्रेस नेता पर चल रहे आधा दर्जन मामले, पद से भी हटाया

युवक कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ जिला संयोजक रोहित उर्फ लक्की पवार पर पहले से शराब तस्करी सहित धोखाधड़ी, जमीन हड़पने सहित अन्य आधा दर्जन मामले चल रहे। युवक कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक पद से भी उसे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

नर्मदापुरम

Published: May 12, 2022 01:06:07 pm

नर्मदापुरम. narmdapuram जिला आबकारी विभाग की छापेमारी में अपने घर से अवैध शराब के साथ पकड़ाए एवं जेल भेजे गए युवक कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ जिला संयोजक रोहित उर्फ लक्की पवार पर पहले से शराब तस्करी सहित धोखाधड़ी, जमीन हड़पने सहित अन्य आधा दर्जन मामले चल रहे। आबकारी-पुलिस दोनों ने उसके रिकॉर्ड को खंगाला है। आबकारी विभाग के मुताबिक उक्त आरोपी शांति नगर स्थित मकान से अवैध शराब का कारोबार चला रहा था। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार आरोपी रोहित उर्फ लक्की पवार पर कोतवाली में छह एवं देहात थाना में बीते सालों में एक प्रकरण दर्ज है। जिसमें मारपीट, धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं मे केस शामिल हैं। कांग्रेस नेता रोहित उर्फ लक्की पवार निवासी शांतिनगर के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अवैध शराब के धंधे में दर्ज हुए प्रकरण के बाद युवक कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक पद से भी उसे तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक उक्त पदाधिकारी ने पार्टी की छवि को धूमिल करने का कृत्य किया है।
शराब तस्करी में जेल गए कांग्रेस नेता पर चल रहे आधा दर्जन मामले, पद से भी हटाया
शराब तस्करी में जेल गए कांग्रेस नेता पर चल रहे आधा दर्जन मामले, पद से भी हटाया
फ्लैश बैक: शराब तस्करी के मामले में कांग्रेस नेता को भेजा जेल

नर्मदापुरम. जिला आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार को कांग्रेस नेता रोहित उर्फ लक्की पवार सहित एक अन्य शराब तस्कर तरुण पटेल को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से करीब सवा लाख रुपए से अधिक की अवैध शराब जब्त की। दोनों आरोपियों को कोर्ट पेश कर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।जिला आबकारी अधिकारी अरविंद सागर ने बताया कि जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान में मंगलवार को शहर में दो स्थानों पर छापेमारी की गई। टीम ने आईटीआई रोड स्थित शराब माफिया रोहित उर्फ लक्की पवार निवासी शांति नगर निवासी के मकान की तलाशी ली तो उसके घर पर 8 पेटी देशी शराब अवैध रूप से रखी हुई पाई गई। करीब 400 क्वार्टर को जब्त किया गया। आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 / 1 क एवं 34/ 2 के तहत प्रकरण दर्ज कर तस्कर रोहित उर्फ लक्की पवार को गिरफ्तार किया गया। जिसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में सेंट्रल जेल भेजा गया है।
...
बाइक सवार को भी दबोचा
दूसरी कार्रवाई में आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना के बाद इटारसी रोड रसूलिया डबल फाटक के पास से बाइक सवार तरुण पटेल पिता कन्हैयालाल पटेल की नाकेबंदी कर उसे रोका। जब तलाशी ली गई तो आरोपी के पास से दो बड़े थेलों में देशी अवैध शराब की 6 पेटी यानी 300 क्वार्टर सहित पल्सर बाइक को भी जब्त कर लिया गया। उक्त शराब तरुण पटेल तस्करी के लिए नर्मदपुराम शहर में अवैध रूप से परिवहन कर रहा था।ं आरोपी के विरुद्ध धारा 34/ 1 क एवं 34 / 2 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा है। दोनों आरोपियों से जब्त शराब की कीम करीब 1 लाख 20 हजार रुपए आंकी गई है। इस कार्रवाई में जिला आबकारी टीम में सहायक जिला आबकारी अधिकारी एनपी सिंह, विनोद सल्लाम के साथ उपनिरीक्षक सुयश फौजदार, वासुदेवाचार्य त्रिपाठी, राजेश साहू, हेमंत चौकसे , रघुवीर सिंह राठौर एवं वृत्त नर्मदापुरम , इटारसी, सिवनी मालवा के संपूर्ण आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक शामिल रहे।
थानों में दर्ज हुए अपराध: आरोपी रोहित उर्फ लक्की पवार
थाना - अपराध क्रं. - धारा
कोतवाली: 322/11 : 294, 323, 506, 34 आईपीसी
कोतवाली: 944/11 : 294, 323, 506, 34 आईपीसी
कोतवाली: 962/11 : 294, 323, 506, 34 आईपीसी
कोतवाली: 26/13 : 341, 324, 323, 294, 506, 34 आईपीसी
कोतवाली: 625/13 : 294, 323, 506, 34 आईपीसी
कोतवाली: 1088/18 : 34-ए आबकारी अधिनियम
देहात थाना: 547/17 : 420, 423, 467, 468, 471, 120-बी आईपीसी
(आपराधिक रिकॉर्ड जिला पुलिस विभाग-थानों से प्राप्त अनुसार)
.............
इधर, न्यायालय ने फर्जी जमानतदार को सुनाई सजा

पिपरिया. न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय ने फर्जी जमानतदार के रूप में प्रस्तुत होने वाले आरोपी को विभिन्न धाराओं में तीन-तीन वर्ष की सजा सुनाई। जिला अभियोजन अधिकारी चौधरी विक्रम सिंह ने बताया कि न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी पिपरिया की न्यायालय में उक्त मामले मे फर्जी जमानतदार के रूप में न्यायालय में उपस्थित होकर प्रतिरूपण व छल-कूटरचना करने वाले आरोपी संतोष सिंह गुर्जर निवासी ग्राम भूरखेड़ी तहसील पिपरिया को धारा 420 में 3 वर्ष के सश्रम कारावास, धारा 468 में 3 वर्ष का सश्रम कारावास तथा धारा 471 में 3 वर्ष के सश्रम कारावास एवं धारा 419 तथा धारा 205 में क्रमश: एक-एक वर्ष के सश्रम कारावास सहित जुर्माने से भी दण्डित किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारOmicron Subvariant BA.4 Case: भारत में मिला ओमिक्रोन BA.4 का पहला केस, जानिए कितना खतरनाक है ये वैरियंटकांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगकोहली नहीं सहवाग की नज़र में ये है असल कप्तान, बोले – जो टीम बनाता है वह होता है नंबर 1आम लोग तो छोड़िए साहब... Anand Mahindra को भी है अपनी XUV700 की डिलीवरी का इंतज़ार! बताई ये वजह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.