scriptProhibition on processions and rallies, till July | अब नहीं निकाल पाएंगे जुलूस और रैली, यह है गाइडलाइन जारी | Patrika News

अब नहीं निकाल पाएंगे जुलूस और रैली, यह है गाइडलाइन जारी

चुनाव कार्यक्रम को देखते हुए आचार संहिता में नहीं निकाल पाएंगे रैली और जुलूस....। प्रशासन से लेना होगा अनुमति...।

नर्मदापुरम

Updated: June 07, 2022 04:57:21 pm

नर्मदापुरम। नगरीय निकाय की घोषणा होने के साथ स्वमेव आदर्श आचरण संहिता भी लागू हो गई है। जो 18 जुलाई तक प्रभावशील रहेगी। इस दौरान जन सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने तथा स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी नर्मदापुरम नीरज कुमार सिंह दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है ताकि व्यवस्था चाक चौबंद रहे।

narmada.png

निर्वाचन प्रेक्षक ने किया अवलोकन

राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022 के लिए सेवानिवृत आईएएस डीडी अग्रवाल को नर्मदापुरम जिले के लिए प्रेक्षक नियुक्त किया है। अग्रवाल ने 6 जून को कलेक्टर न्यायालय नर्मदापुरम पहुंचकर यहां, जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया का अवलोकन किया।

इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

किसी भी व्यक्ति अस्त्र-शस्त्र लायसेंसधारी भी या व्यक्तियों का समूह आदेश जारी होने के बाद किसी भी प्रकार के विस्फोटक पदार्थो एवं घातक शस्त्रों, तेजाब, धारदार हथियारों जैसे तलवार, छुरा, बल्लम, भाला, कटार, फर्सा, गुप्ती, तीरकमान आदि का संग्रहण एवं परिवहन विधिसंगत अनुमतियों के बिना जिले की संपूर्ण सीमा में नही करेगा।

कोई भी व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह किसी भी प्रकार के विस्फोटक पदार्थों एवं घातक शस्त्रों, तेजाब, धारदार हथियारों का प्रदर्शन जुलूस, रैली, आम सभा में नहीं करेगा।

कोई भी व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह अथवा राजनैतिक दल या संगठन बिना सक्षम अधिकारी की पूर्वानुमति के किसी भी प्रकार की सभा, जुलूस, रैली, जमावड़ा इत्यादि का आयोजन नहीं करेगा।

कोई भी व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह अथवा राजनैतिक दल या संगठन जिले की सीमा में बिना सक्ष्म अधिकारी की अनुमति प्राप्त किये ध्वनी विस्ताकर यंत्रों का प्रयोग नहीं करेगा। रात 10 बजे से प्रात: 6 बजे तक ध्वनी विस्तारक यंत्रों का प्रयोग पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

कोई भी व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह अथवा राजनैतिक दल या संगठन प्रभावशील क्षेत्रों मे मतदान समाप्त होने के समय से 48 घंटे पूर्व क्षेत्र में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर को देगा, जिसके अंतर्गत धर्मशाला, होटल आदि का निरिक्षण संबंधित थाना प्रभारी तय करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.