scriptSabzi Haat | सब्जी हाट के चबूतरों से नहीं हट रहा नशेडिय़ों का जमघट, कर रहे अभद्रता | Patrika News

सब्जी हाट के चबूतरों से नहीं हट रहा नशेडिय़ों का जमघट, कर रहे अभद्रता

locationनर्मदापुरमPublished: Oct 07, 2022 12:25:55 am

Submitted by:

sandeep nayak

कचरा-गंदगी के साथ बारिश का पानी भी जमा , नहीं टूटे चबूतरे, शराबी लगा रहे जाम, नपा बैठक का इंतजार

सब्जी हाट के चबूतरों से नहीं हट रहा नशेडिय़ों का जमघट, कर रहे अभद्रता
सब्जी हाट के चबूतरों से नहीं हट रहा नशेडिय़ों का जमघट, कर रहे अभद्रता
नर्मदापुरम. कलेक्टे्रट-कमिश्नरी और जिला कोर्ट के समीप कोठीबाजार में लाखों के पक्के सब्जी हाट में 18 दिन बाद भी खास बदलाव नहीं है। कचरा-गंदगी, बारिश का पानी जमा होने से लोगों को सब्जी-फल खरीदते समय अभी दिक्कतों से जूझना पड़ रहा। फुटकर दुकानदार भी परेशानी झेल रहे। पक्के और बड़े टीनशेड के नीचे बने चबूतरों पर नशेडिय़ों का जमघट बरकरार है। ये शराबी तत्व नशे की हालत में गदर मचाते हुए यहां आने वाले लोगों के साथ अभद्रता भी कर रहे। सब्जी बेचने वाले भी टीनशेड के चबूतरों सहित पेबल मैदान में ही सब्जियों का कचरा-पन्निया फेंक दे रहे। रोड पर कचरे के बड़े ढेर लगे हुए हैं। बता दें कि बीते 19 सितंबर को पत्रिका ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। खबर और फेसबुक लाइव के जरिए भी नगर प्रशासन को ध्यानाकर्षित कराया था। दूसरे ही दिन नपाध्यक्ष अपनी टीम को लेकर पहुंची थीं और कुछ देर यहां झाड़ू लगाने का अभियान चलाया। चबूतरों को तोडऩे की भी बात कही गई, लेकिन ये कार्रवाई ही शुरू नहीं हो पाई है।
इसलिए हाट चबूतरे फैल हुए

दरअसल,टीनशेड के नीचे बने करीब सौ चबूतरे दुकानदारों के बैठने एवं व्यवसाय करने में फैल हो गए क्योंकि यहां नशेडिय़ों का जमघट है। सुबह से लेकर देर शाम तक यहां शराबी तत्व आकर जाम लगाते रहते हैं। अभद्रता कर अशांति का माहौल फैला रहे। बुधवार को जब पत्रिका टीम ने 18 दिन बाद फिर पड़ताल की तो यहां चबूतरों पर कुछ युवक बैठकर शराब पी रहे थे। कवरेज के दौरान नशे में धुत भूरा नामक युवक ने मोबाइल कैमरा भी छीनने की भी कोशिश की। सूचना के बाद कोतवाली टीम मौके पर पहुंची और उसे पकड़कर थाने ले गई।
जैविक खाद तो नहीं बनी कचरा घर बन गया
सब्जी हाट के पास ही जैविक खाद निर्माण इकाई के नाडेप-सीमेंट टैंक में कचरे से खाद तो नहीं बनी, लेकिन सब्जी-पन्नियों का कचरा घर जरूर बन गया। आसपास कीचड़-पानी के बीच ही ठेलों पर विक्रेता फल बेच रहे।

इनका कहना है...
सूचना के बाद कोतवाली टीम को भेजकर नशे में अभद्रता करने वाले भूरा नामक युवक को पकड़ा गया। उसे समझाइश देकर बाद में छोड़ दिया गया। हाट की जो समस्या है वह नपा अधिकारियों को निराकृत करना चाहिए। सुरक्षा के लिए पुलिस पाइंट-गश्त करवाई जाएगी।
-संतोष सिंह चौहान , थाना प्रभारी कोतवाली नर्मदापुरम।

हाट बाजार में रोजाना कचरे की सफाई करवाई जा रही है। जो पक्के चबूतरे हैं उन्हें हटाने के लिए परिषद की बैठक में प्रस्ताव पारित होगा। बैठक का एजेंडा फाइनल हो गया है। अगले हफ्ते तक बैठक में निर्णय होने की उम्मीद है।
-विनोद कुमार शुक्ल, सीएमओ नपा परिषद नर्मदापुरम।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.