scriptअगर आपका एकाउंट एसबीआई बैंक में है, तो सबसे पहले पढ़ ले ये खबर | Your bank account will be transferred in one week | Patrika News
होशंगाबाद

अगर आपका एकाउंट एसबीआई बैंक में है, तो सबसे पहले पढ़ ले ये खबर

एसबीआई ने किया सबसे बड़ा बदलाव

होशंगाबादDec 10, 2018 / 01:24 pm

poonam soni

sbi bank

अगर आपका एकाउंट एसबीआई बैंक में है, तो सबसे पहले पढ़ ले ये खबर

होशंगाबाद. आपको अपनी बैंक के कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा नहीं लगता है या आपका अकाउंट जिस ब्रांच में है, वो आफिस या घर से ज्यादा दूरी पर स्थित है तो आप अपना बैंक अकाउंट बगैर बैंक में पहुंचे ही दूसरी ब्रांच में शिफ्ट कर सकते हैं। शहर के बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ऑनलाइन अकाउंट ट्रांसफर करने की सुविधा शुरू की है। ग्राहक घर बैठे अपना अकाउंट दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर कर सकते हैं। एक सप्ताह में अकाउंट ट्रांसफर हो जाएगा।

प्रोसेस पूरी तरह ऑनलाइन : यह प्रोसेस पूरी तरह ऑनलाइन है। इस सुविधा का लाभ केवल वे ग्राहक उठा सकेंगे, जिनका केवाईसी कंपलीट है और मोबाइल नंबर बैंक अकाउंट से अटैच है। अभी अकाउंट ट्रांसफर करने के लिए जिस बैंक में अकाउंट है उसमें आवेदन देना होता है। आवेदन के आधार पर खाता दूसरी ब्रांच में शिफ्ट हो जाता है।

यह होंगे फायदे
1. बैंक की ब्रांच में नहीं जाना पडेग़ा। घर बैठे ऑनलाइन अकाउंट ट्रांसफर हो हो जाएगा।

2. समय की बचत होगी। पास की ब्रांच में खाता आने से रुपए जमा करने और निकालने में सुविधा होगी।
एकाउंट ट्रांसफर करने ये करना होगा
एसबीआई की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां खाते के होम पेज पर ई-सर्विस टेब पर क्लिक करें। ई-सर्विसेज में बाई तरफ बचत खाते के स्थानांतरण का ऑप्शन आएगा। इस पर क्लिक करने पर आपको एसबीआई में आपके द्वारा खोले हुए खाते नजर आएंगे। आप जिस अकाउंट को दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर करना चाहते वो ऑप्शन चुने। फिर जिस ब्रांच में खाता है उस ब्रांच का ब्रांच कोड डाले। शाखा का नाम, शाखा कोड नीचे दिए गए बॉक्स में दिखाया जाएगा। वहां से चुन लें। इसके बाद सब्मिट कर दें। सब्मिट के बटन पर क्लिक करते ही आपको बैंकों की ब्रांचों के कोड नजर आएंगे। आप जिस ब्रांच में अकाउंट ट्रांसफर करना चाहते हैं उसे चुन लें। आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। जिसे आपको डालना होगा। इसके बाद कन्फर्म करने के बाद आपके पास मैसेज आ जाएगा कि आपका अकाउंट ट्रांसफर हो गया है।
1. एकाउंट पहले भी एक आवेदन पर ट्रांसफर होते थे, ऑनलाइन के माध्यम से भी पहले आवेदन ब्रांच मैनेजर के पास ही पहुंचेगा। वहां से हम कार्रवाई कर खाते को ट्रांसफर करने की प्रक्रिया करेंगे। खाता ट्रांसफर होने के बाद ग्राहक को जानकारी दे दी जाएगी।
राजेंद्र रत्नावत, मैनेजर एसबीआई, होशंगाबाद

Home / Hoshangabad / अगर आपका एकाउंट एसबीआई बैंक में है, तो सबसे पहले पढ़ ले ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो