scriptनरसिंहपुर जिले में 10 हजार कोरोना संदिग्ध | 10 thousand corona suspected in the district, 37 thousand 749 patients | Patrika News

नरसिंहपुर जिले में 10 हजार कोरोना संदिग्ध

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 05, 2020 09:13:22 pm

Submitted by:

ajay khare

सरकारी अस्पतालों में 24 हजार 694 और क्यूआरटी में 13 हजार 55 सर्दी खांसी के मरीजों की मेडिकल जांच की गई।जिसमें यह पाया गया है कि जिले में कोरोना संदिग्ध मरीज 10 हजार 602 हैं।

corona

corona

नरसिंहपुर. जिले के सभी सरकारी अस्पतालों और क्यूआरटी में अभी तक कुल 37 हजार 749 मरीजों की जांच की गई है । सरकारी अस्पतालों में 24 हजार 694 और क्यूआरटी में 13 हजार 55 सर्दी खांसी के मरीजों की मेडिकल जांच की गई।जिसमें यह पाया गया है कि जिले में कोरोना संदिग्ध मरीज 10 हजार 602 हैं। जिले में कोविड 19 के कुल 1180 सेम्पल लिये गये। इन सेंपल की जांच के बाद 17 सेंपल पॉजीटिव, 905 नेगेटिव व 22 रिजेक्ट और 235 सेंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जिले में 17 सेंपल पॉजिटिव पाये गये, जबकि कोरोना के 3 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इस तरह अब जिले में कोरोना पॉजिटिव के 14 एक्टिव केस हैं।
फूल बरसा कर किया सांसद सोनी ने कोरोना योद्धा को किया विदा

नरसिंहपुर. कार्मेल स्कूल करेली से गुरुवार को जिले के तीसरे एवं करेली के पहले कोरोना योद्धा को पुष्प वर्षा कर घर के लिए विदा किया गया। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कोरोना योद्धा को 14 दिन तक कार्मेल स्कूल कोविड केयर सेंटर में कोरंटाइन रखा गया था। कोरोना संक्रमण की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के पश्चात कोरोना विजेता योद्धा को राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी व समाजसेवी विनोद नेमा ने मिठाई एवं उपहार भेंट कर विदा किया। इस मौके पर सांसद सोनी ने कहा कि एक एक करके कोरोना पाजीटिव लोग स्वस्थ्य होकर अपने घरों को विदा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि घबराने की जरुरत नहीं हैख् जरूरत है कोरोना संक्रमण से बचाव की। इसके लिए घर से बाहर मास्क लगाकर ही निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अपने को सुरक्षित रखकर ही हम समाज और देश को सुरक्षित रख सकते हैं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनयू खान,एसडीएम संघमित्रा बौद्ध, बीएमओ ऋषि साहू सहित कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी कर रहे अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो