scriptचुनाव आयोग की आड़ में अफसरों ने मिटा दिया 1०० बच्चों का खेल मैदान | 100 children's playground wrecked by the Election Commission | Patrika News

चुनाव आयोग की आड़ में अफसरों ने मिटा दिया 1०० बच्चों का खेल मैदान

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 28, 2019 11:59:15 am

Submitted by:

ajay khare

नरसिंहपुर। चुनाव आयोग के आदेशों की आड़ में जिले के अफसरों ने १०० बच्चों के खेलमैदान को तबाह कर दिया और यहां सीमेंट और कांक्रीट की दीवारें खड़ी कर दी।

The construction of the warehouse to keep the EVM being set up by the government multi-purpose primary-secondary school

The construction of the warehouse to keep the EVM being set up by the government multi-purpose primary-secondary school

नरसिंहपुर। चुनाव आयोग के आदेशों की आड़ में जिले के अफसरों ने १०० बच्चों के खेलमैदान को तबाह कर दिया और यहां सीमेंट और कांक्रीट की दीवारें खड़ी कर दी। यही नहीं बच्चों के आवागमन के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं छोड़ा। बच्चे जिस स्थान का वर्षों से खेलमैदान के रूप में उपयोग कर रहे थे वहां अब सीमेंट और कांक्रीट से निर्माण कर शुरू कर दिया है। मामला ईवीएम रखने के लिए बनाए जा रहे वेयर हाउस का है।
वेयर हाउस का निर्माण शासकीय बहुउद्देश्यीय प्राथमिक-माध्यमिक शाला से सटकर किया जा रहा है, जिससे विद्यालय के बच्चों और शिक्षकों में रोष व्याप्त है। जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग के आदेश ईवीएम रखने के लिए कलेक्टर कार्यालय के समीप शासकीय बहुउद्देश्यीय प्राथमिक-माध्यमिक शाला से सटकर २ करोड़ ६३ लाख की लागत से पीआईयू द्वारा निर्माणकार्य करवाया जा रहा है। वेयरहाउस के स्थलचयन के लिए तत्कालीन अधिकारियों ने जमकर लापरवाही बरती और डाइट की जमीन को भी नहीं छोड़ा। तत्कालीन कलेक्टर के आदेशों के आगे डाइड सहित शाला के शिक्षकों की एक नहीं चली और विभागों के अफसरों ने जगह फाइनल कर दी। निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया। सूत्रों का कहना है कि डाइट की जिस भूमि पर निर्माणकार्य करवाया जा रहा है उसे लेकर डाइड प्रबंधन से भी स्वीकृति नहीं ली गई है।
बंद कर दिया डाइड कालोनी का रास्ता
जिस स्थान पर वेयरहाउस का निर्माण किया जा रहा है उसी मैदान से डाइट कालोनी में रहने वाले डाइड के कर्मचारी आवागमन करते थे। अब उनके सामने आवागमन की समस्या खड़ी हो गई है। पतली गली से उन्हें गुजरना पड़ रहा है। नापजोख के दौरान कुछ कर्मचारियों ने विरोध किया था तब उन्हें पुलिसिया रौब का सामना करना पड़ा था।
जमीन पौधरोपण भी करवा चुके हैं अफसर
प्रदेश में हरियाला महोत्सव के दौरान अफसरों ने इस भूमि पर बीते वर्ष पौधरोपण भी करवाया था। पौधरोपण के बाद उनकी देखरेख नहीं की गई और पौधे नष्ट हो गए। हैरानी की बात तो यह है कि बच्चों और कालोनीवासियों की समस्याओं को लेकर जिले के मुखिया अबतक अनभिज्ञ हैं।
इनका कहना
ईवीएम के लिए वेयरहाउस का निर्माण शुरू हो चुका है। भूमि का चयन किस आधार पर किया गया है, उसकी जांच करवाई जाएगी। बच्चों और डाइट कालोनी के रहवासियों की समस्या का निराकरण किया जाएगा।
दीपक सक्सेना, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो