scriptखेत में मिला 15 फीट लंबा अजगर,वन अमले ने पकड़ कर जंगल में छोड़ा | 15 feet long python found in the field, caught by the forest staff and | Patrika News
नरसिंहपुर

खेत में मिला 15 फीट लंबा अजगर,वन अमले ने पकड़ कर जंगल में छोड़ा

ग्राम करहैया में दशरथ पटेल के खेत में करीब १५ फीट लंबा अजगर देखते ही वहां काम कर रहे मजदूरों में हडक़ंप मच गया।

नरसिंहपुरDec 08, 2021 / 08:56 pm

ajay khare

0901nsp4.jpg

python

तेंदूखेड़ा. इन दिनों तेंदूखेड़ा क्षेत्र में अजगर निकलने का सिलसिला जारी है। कभी किसी खेत में तो किसी के बाड़े में में बड़े अजगर सांप निकल रहे हैं। तेंदूखेड़ा के समीपी ग्राम करहैया में दशरथ पटेल के खेत में करीब 15 फीट लंबा अजगर देखते ही वहां काम कर रहे मजदूरों में हडक़ंप मच गया। जिसकी वन विभाग को सूचना दी गई। वन विभाग की टीम ने सर्प विशेषज्ञ की मदद से अजगर को पकड कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया । वन अमले ने बताया कि यह लगभग १५ फुट लंबाई का अजगर था जो अधिकांश रूप से शहडोल के वनों में पाया जाता है।
पीजी कॉलेज में युवा संवाद का आयोजन,पशुपालन में रोजगार के अवसरों को बताया
नरसिंहपुर. स्वामी विवेकानंद शासकीय पीजी महाविद्यालय नरसिंहपुर में अमृत महोत्सव के अंतर्गत आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश रोडमैप की अनुशंसा अनुसार स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ व पशुपालन एवं डेयरी विभाग, नरसिंहपुर के संयुक्त तत्वावधान में युवा संवाद का आयोजन किया गया। जिसमें विषय विशेषज्ञ के रूप में डॉ. पीके शर्मा, उपसंचालक पशु विभाग, नरसिंहपुर, डॉ. आरके बमनेले, सहायक विटनरी सर्जन, डॉ. प्रगति पटैल व डॉ. संजय मांझी ने उद्बोधन दिया। विशेषज्ञों द्वारा विद्यार्थियों को पशुपालन के क्षेत्र में उपलब्ध रोजगार के अवसर व संभावनाओं की जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि किस प्रकार पशुपालन को कृषि के साथ जोडक़र इस व्यवसाय से जुड़े जोखिमों को कम किया जा सकता है। इस अवसर पर इन्होंने पीपीटी के माध्यम से पोल्ट्री फार्मिंग व वेस्ट मैनेजमेंट द्वारा उद्यम स्थापित करने के तरीकों को समझाया। महाविद्यालय के प्राचार्य व कॅरियर मार्गदर्शन योजना के जिला नोडल अधिकारी डॉ. आलोक तिवारी ने अपने उद्बोधन द्वारा छात्रों को प्रेरित किया व बदलते परिवेश और समय के अनुसार व्यवसाय करने के तरीकों में बदलाव की आवश्यकता पर जोर दिया।
————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो