scriptमासूम का अपहरण कर दुष्कर्म और हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार | 2 accused of rape and mueder arrested | Patrika News

मासूम का अपहरण कर दुष्कर्म और हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार

locationनरसिंहपुरPublished: Nov 30, 2019 06:45:11 pm

Submitted by:

ajay khare

पहले घर का बल्ब निकाला फिर अंधेरे में उठा कर ले गए थे ६ साल की मासूम को

Rape case

Rape case

नरसिंहपुर. एक सप्ताह पहले बरमान में ६ साल की एक मासूम को सोते समय घर से उठा कर ले जाने और फिर दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी डॉ.गुरकरण सिंह ने कहा है कि पुलिस का पूरा प्रयास रहेगा कि आरोपियों को फांसी की सजा मिले। पुलिस ने घटना से संबंधित समस्त ठोस साक्ष्य एकत्र किए हैं जिन्हें अदालत मेें पेश किया जाएगा।
यह है मामला
२३ नवंबर की रात थाना सुआतला अंतर्गत बरमान चौकी क्षेत्र की निवासी एक महिला अपने परिवार के साथ रात करीब 11 बजे खाना खाकर मकान की दहलान में सो गई थी। उसकी 6 वर्षीय पुत्री अपने नाना एवं नानी के बीच में सो रही थी। दहलान में बल्ब जल रहा था । पुलिस के अनुसार इसी दौरान आरोपी मिढली टौरिया निवासी मुण्डे रजक एवं आनंद कोल उसके घर में घुसे और बल्ब निकाल दिया। जिससे वहां अंधेरा हो गया। जिसके बाद दोनों ने बच्ची को उठाया और अपने साथ ले गए। पुलिस के मुताबिक दोनों ने मासूम के साथ दुष्कृत्य करने के बाद उसका शव मुकेश सेन के खेत में बने वेयर हाऊस के पास फेंक दिया। उधर रात करीब 12-30 बजे मासूम की मां की नींद खुली तो पुत्री नहीं दिखी । तब उसने अपनी मां को जगाकर बताया व आसपास लड़की की तलाश की । इस बीच गांव वाले भी आवाज सुनकर आ गये । जिन्होंने बच्ची की तलाश की जो कहीं नहीं मिली तब यह शंका हुयी कि कोई अज्ञात व्यक्ति मासूम का अपहरण कर ले गया है । जिस पर थाना सुआतला में 492/219 धारा 363 भादवि का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।
घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी एवं एसडीओपी तेदूखेडा मोहंती मरावी, एफएसएल, डॉग स्क्वाड एवं फिंगर पिं्रट टीम के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर प्रकरण से संबंधित आवश्यक जानकारियां एकत्रित की गयीं। पुलिस टीमें गठित कर मासूम की तलाश हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए। बच्ची की तलाश एवं आरोपियों की पतासाजी के दौरान 24 नवंबर को सूचना मिली कि मासूम का शव मुकेश सेन के खेत में बने वेयर हाउस के पास पड़ा हुआ है । सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी तेंदूखेड़ा घटनास्थल पर पहुंचे साथ ही एफएसएल टीम, फिंगर प्रिंट टीम, द्वारा भी आवश्यक साक्ष्यों को एकत्रित कर फोटोग्राफ कराये गए। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा दुष्कर्म की पुष्टि की गई। आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु 10 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया। अज्ञात आरोपी की तलाश एवं पतारसी हेतु टीमें जिले एवं राज्य के बाहर एवं रवाना की गईं संदेहियों से पूछताछ की गई एवं ग्राम मिढली टोरिया और आसपास की गुड़ भट्टी में काम करने वाले करीबन 200 लोगों से पूछताछ कर उनके बयानों की तस्दीक की गयी । साथ ही मुखबिर लगाये गये । इस दौरान पुलिस को पता चला कि मिढली टौरिया निवासी मुण्डे रजक एवं आनंद कोल ने इस घटना को अंजाम दिया है । दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गयी जिसमें आरोपियों ने मासूम का अपहरण कर उससे दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने की बात स्वीकार की। जिस पर प्रकरण में धाराएं 366 क, 376 डी, बी, 376 (3), 302 भादवि एवं धारा 3 क/4, 5 एम/6 पाक्सो एक्ट तथा धारा 3 (2-5), 3 (1-डब्ल्यू-आई आई), 3 (2-वी-ए) एससी/एसटी एक्ट बढ़ाई गर्इं। साथ ही वैज्ञानिक साक्ष्य हेतु आरोपियों का ब्लड नमूना प्राप्त कर परीक्षण के लिए एफएसएल सागर भेजा गया है।
आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तार करने में उनि ओपी शर्मा, चौकी प्रभारी बरमान, उनि अंजली अग्निहोत्री सउनि संजय सूर्यवंशी, सउनि रामेश्वर टेम्भरे, सउनि मनमोहन शुक्ला, प्र.आरक्षक राजेश शर्मा, प्र.आरक्षक आदित्य शर्मा, आरक्षक, आरक्षक रामानंद पांडे, आरक्षक रामराज बर्मन, महिला आरक्षक अंकिता, आरक्षक संजय ठाकुर, आरक्षक अनुराग कौरव, आरक्षक लक्ष्मी नगपुरे, आरक्षक संजय मिश्रा, आरक्षक राजेन्द्र पटैल की मुख्य भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने सभी को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

ट्रेंडिंग वीडियो