script2125 किलोग्राम महुआ लाहन, 50 लीटर हाथ भट्टी व 10 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद | 2125 kg of Mahua Lahan, 50 liters of hand furnace and 10 pav of countr | Patrika News

2125 किलोग्राम महुआ लाहन, 50 लीटर हाथ भट्टी व 10 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 13, 2022 09:36:53 pm

Submitted by:

ajay khare

जब्त की गई सामग्री एवं मदिरा का अनुमानित मूल्य एक लाख 12 हजार रुपये है

1301nsp21.jpg

wine

नरसिंहपुर. जिले में अवैध मदिरा के संग्रहण, परिवहन व विक्रय के विरुद्ध अभियान के तहत मंगलवार को वृत्त गाडरवारा के कुचबंदिया मोहल्ला में आबकारी विभाग एवं पुलिस द्वारा संयुक्त दबिश देकर 2125 किलोग्राम महुआ लाहन शराब बनाने का कच्चा माल , 50 लीटर हाथ भट्टी व 10 पाव देशी प्लेन मदिरा बरामद की गई। जब्त की गई सामग्री एवं मदिरा का अनुमानित मूल्य एक लाख 12 हजार रुपये है। महुआ लाहन का सेंपल लेकर मौके पर विनष्टीकरण की कार्रवाई की गई। अभियान के दौरान अवैध मदिरा से संबंधित 6 प्रकरण दर्ज किये गये। आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर जमानत मुचलके पर रिहा किया गया। अभियान जिला आबकारी अधिकारी अम्रता जैन व सहायक जिला आबकारी अधिकारी डीसी चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में चलाया जा रहा है।
शस्त्र लायसेंस निलंबित करने का आदेश निरस्त
नरसिंहपुर. त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2021- 22 को दृष्टिगत रखते हुए जिला दंडाधिकारी रोहित सिंह ने पूर्व में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के शस्त्र लायसेंसधारियों के शस्त्र लायसेंस निलंबित करने का आदेश जारी किया था। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन निरस्त कर देने के कारण उक्त आदेश को जिला दंडाधिकारी ने निरस्त कर दिया है। साथ ही निर्देशित किया है कि थानों से जिले के लायसेंसधारियों के शस्त्र तत्काल संबंधित लायसेंसी की उपस्थिति में सौंपे जायें।मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन निरस्त कर देने के कारण उक्त आदेश को जिला दंडाधिकारी ने निरस्त कर दिया है। साथ ही निर्देशित किया है कि थानों से जिले के लायसेंसधारियों के शस्त्र तत्काल संबंधित लायसेंसी की उपस्थिति में सौंपे जायें।

ट्रेंडिंग वीडियो